पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीवीएस एनटॉर्क का नया वैरिएंट:रेसिंग के दीवानों के लिए रेस XP लॉन्च, एक घंटे में 98km का सफर तय करेगा; अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावर मिलेगा

25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीवीएस (TVS) मोटर कंपनी ने एनटॉर्क (Ntorq) 125 स्कूटर का रेस XP वैरिएंट लॉन्च किया है। ये अपने सेगमेंट का एकमात्र ऐसा स्कूटर भी है जिसमें 10 PS से ज्यादा का पावर मिलता है। कंपनी का कहना है कि इसमें रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन (RT-Fi) इंजन दिया गया है, जो 5500 rpm पर 10.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन CVT यूनिट से लैस है। स्कूटर को खास तौर से ऐसे राइडर्स के लिए डिजाइन किया गया है, जिन्हें स्पीड पसंद है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 83,275 रुपए है।

राइडिंग के लिए 2 मोड मिलेंगे
बेहतर राइडिंग के लिए इसमें रेस और स्ट्रीट मोड दिया है। जब आप स्कूटर से हाईवे पर राइडिंग कर रहे हैं तब रेस मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस मोड में स्कूटर की रफ्तार 98 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो जाती है। वहीं, स्ट्रीट मोड का इस्तेमाल शहर या ट्रैफिक में करने के लिए दिया गया है।

वॉइस असिस्ट फीचर भी मिलेगा
स्कूटर में शानदार कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलेंगे। यह इस सेगमेंट का पहला वॉइस असिस्ट फीचर है, जिसमें 15 अलग-अलग वॉयस कमांड और मोड चेंज, नेविगेशन, कंसोल ब्राइटनेस एडजस्टमेंट और DnD जैसे फंक्शन मिलते हैं। इसमें कंपनी का स्मार्टएक्सकनेक्ट प्लेटफॉर्म दिया है। यह ब्लूटूथ इनेबल्ड है, जो TVS कनेक्ट मोबाइल एप से कनेक्ट होता है। इससे ग्राहक स्कूटर के परफॉर्मेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक का ऑप्शन
स्कूटर के फ्रंट में सिग्नेचर हेडलैंप और LED टेल लैंप्स दिए गए हैं। इसमें स्पोर्टी रेड व्हील्स दिए गए हैं। फ्रंट में 220mm के डिस्क ब्रेक या 130mm के ड्रम ब्रेक का ऑप्शन मिलता है। इसके रियर में 130mm का ड्रम ब्रेक दिया है। सुरक्षा के लिए इसके फ्रंट में SBT फीचर दिया गया है। फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन के साथ हाइड्रॉलिक डैंपर्स और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ हाईड्रॉलिक डैम्पर्स दिया गया है।