पराग अग्रवाल की कुर्सी खतरे में?:मस्क के टेकओवर के बाद ट्विटर के CEO को हटा सकती है कंपनी, लेकिन देने होंगे 321 करोड़ रुपए

न्यूयॉर्क4 महीने पहले

एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) पराग अग्रवाल के भविष्य को लेकर कयास लगने लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पराग ने ट्विटर के बिकने के बाद कर्मचारियों से कहा है कि मस्क की लीडरशिप में ट्विटर का फ्यूचर अंधकार में है। किसी को नहीं मालूम कि कंपनी अब किस दिशा में जाने वाली है।

पराग को हटाया, तो देने होंगे 321 करोड़
पराग ने नवंबर 2021 में ट्विटर CEO की कमान संभाली थी। रिसर्च फर्म की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर 12 महीने से पहले पराग को पद से हटाया गया तो कंपनी को उन्हें 42 मिलियन डॉलर, यानी 321 करोड़ रुपए देने पड़ेंगे। अभी पराग को कंपनी में CEO पद पर आए हुए 5 महीने ही हुए हैं। नवंबर में जैक डॉर्सी के इस्तीफे के बाद उन्हें CEO बनाया गया है। इस खबर को आगे पढ़ने से पहले आप इस पोल में भाग लेकर अपनी राय दे सकते हैं...

पराग की खिंचाई कर रहे हैं यूजर्स
पराग ने एक ट्वीट कर अपनी टीम के काम की तारीफ भी की है, लेकिन उनके ऐसे रिएक्शन के बाद ट्विटर से उनकी विदाई के कयास लगने लगे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स पराग को लेकर मीम्स भी शेयर कर रहे हैं।

पराग अग्रवाल ने कंपनी के बिकने के बाद कर्मचारियों के साथ एक मीटिंग की है, जिसमें उन्होंने नए मैनेजमेंट को लेकर अपनी बात रखी है।
पराग अग्रवाल ने कंपनी के बिकने के बाद कर्मचारियों के साथ एक मीटिंग की है, जिसमें उन्होंने नए मैनेजमेंट को लेकर अपनी बात रखी है।

ट्विटर बिकने के बाद पराग ने क्या कहा?
मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद पराग ने बयान जारी कर कहा- ट्विटर पूरी दुनिया में प्रासंगिक और प्रभावी है। मुझे अपनी टीम पर गर्व है। पराग पिछले 10 साल से ट्विटर से जुड़े हैं और CEO बनने से पहले वे चीफ टेक्निकल ऑफिसर के पद पर काम कर रहे थे।

कंपनी बिकने की जानकारी के साथ पराग ने एक प्रेस रिलीज भी जारी किया है।
कंपनी बिकने की जानकारी के साथ पराग ने एक प्रेस रिलीज भी जारी किया है।

सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे ट्रोल
मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद ट्विटर यूजर पराग को ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर साहिल रिजवी ने लिखा- अब से कुछ घंटों में आपका बायो बदल सकता है। फाइनेंशियल एक्सपर्ट मिट केविन ने ट्वीट किया- अगर टेस्ला पराग को हटाएगी, तो 42 मिलियन डॉलर देगी। टेक कॉर्पोरेट ऐसी जगह है, जहां फेल्योर होने के भी पैसे मिलते हैं।

ट्विटर डील से जुड़ी सभी खबरें यहां पढ़ सकते हैं...

IIT बॉम्बे से पढ़ाई कर चुके हैं पराग
IIT बॉम्बे से पढ़ाई करने वाले पराग अग्रवाल स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट भी हैं। ट्विटर ने 2018 में उन्हें एडम मेसिंजर की जगह चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनाया था। ट्विटर से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च और याहू के साथ काम कर चुके हैं।

ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल का जन्म राजस्थान के अजमेर में हुआ है।
ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल का जन्म राजस्थान के अजमेर में हुआ है।

2006 में डॉर्सी ने तीन साथियों के साथ बनाया था ट्विटर
जैक डॉर्सी ने अपने तीन साथियों के साथ 21 मार्च 2006 को सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर की स्थापना की थी। इसके बाद वे अमेरिका के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी एंटरप्रेन्योर्स में से एक बन गए थे। ट्विटर में पराग के अलावा अब तक जैक डॉर्सी, एवान विलियम्स और डिक कोस्टलो CEO के पद पर रह चुके हैं।