ट्विटर अपडेट:माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर आया टिपिंग फीचर, बिटकॉइन के जरिए होगा पेमेंट

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए टिपिंग फीचर लांच कर दिया है। इसमें यूजर्स बिटकॉइन के जरिए भी पेमेंट ले सकेंगे। इसके जरिए कंटेट क्रिेएटर्स को काफी फायदा होगा। दरअसल ट्विटर कुछ महीनों से टिपिंग का टेस्टिंग कर रहा है।

कंपनी ने गुरुवार को घोषणा की कि उसका टिप्स फीचर अब इस हफ्ते सभी एपल iOS यूजर्स के लिए ग्लोबल लेवल पर उपलब्ध होगा और आने वाले हफ्तों में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।
अभी पेपाल, कैश ऐप और वेनमो से हो रहा पेमेंट
इससे पहले यूजर्स टिप लेने के लिए पेपाल, कैश ऐप और वेनमो जैसे पेमेंट ऑप्शन का इस्तेमाल करता था, वहीं अब ट्विटर ने बिटकॉइन सर्विस को भी जोड़ा है। इसमें क्रिएटर्स बिटकॉइन में टिप्स प्राप्त कर सकेंगे। ट्विटर ने टिप फीचर में यूजर्स को अपना बिटकॉइन पता जोड़ने की फैसिलिटी देता है।

पेमेंट करने के लिए प्रोफाइल में 'टिप्स जार' चालू करना होगा
कंपनी अमेरिका में लोगों के एक छोटे समूह के साथ इस फीचर की टेस्टिंग कर रही थी। जिसे अब हर कोई प्लेटफॉर्म पर इसका इस्तेमाल कर सकता है और टिप्स भेज सकता है।
एक क्रिएटर या बड़ी संख्या में फॉलोअर्स वाला कोई भी व्यक्ति अपनी प्रोफाइल में 'टिप्स जार' चालू कर सकता है और यूजर्स चाहें तो उन्हें पैसे भेज सकेंगे। भारत में पेमेंट की यह सुविधा पहले से ही चालू है इसमें रोजरपे के जरिए भुगतान किया जाता है।

खबरें और भी हैं...