• Hindi News
  • Tech auto
  • Uber Booking Will Be Done By WhatsApp; Driver's Name, License Plate And Pickup Information Will Be Available On The Chat

वॉट्सऐप से होगी उबर की बुकिंग:ड्राइवर का नाम और पिकअप की जानकारी चैट पर मिलेगी, एक SMS भेजते ही हो जाएगी बुकिंग

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब देश में उबर टैक्सी सर्विस को वॉट्सऐप के साथ भी बुक किया जा सकता है। इस सेवा की शुरुआत लखनऊ से की जा रही है। इसे जल्द ही देश के दूसरे लोकेशन के लिए भी शुरू किया जाएगा। उबर कंपनी के मुताबिक वॉट्सऐप से की गई पार्टनरशिप से लोग अब वॉट्सऐप चैटबॉट पर एक SMS भेजकर उबर की बुकिंग कर पाएंगे।

अब उबर ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं
उबर में बिजनेस डेवलपमेंट के सीनियर डायरेक्टर नंदिनी माहेश्वरी का कहना है कि वह सभी भारतीयों के लिए उबर से ट्रैवल करना आसान करना चाहते हैं, इसलिए हम यूजर्स को वॉट्सऐप से टैक्सी बुक करने की सुविधा दे रहे हैं। इससे यूजर्स को अब अलग से उबर ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी। लोग वॉट्सऐप से ही रजिस्ट्रेशन, राइड बुक करने से लेकर ट्रिप की रसीद भी पा सकेंगे।

नियम और शर्तें पहले की तरह ही रहेंगी
कंपनी का कहना है कि यूजर्स चाहे तो उबर ऐप पर राइड बुक करें या वॉट्सऐप पर, बुक की गई राइड के बीच सेफ्टी सर्विस और इंश्योरेंस सेफ्टी के नियम समान रहेंगे। वॉट्सऐप बुकिंग में ड्राइवर का नाम, लाइसेंस प्लेट और पिकअप जानकारी भी शामिल होंगी। उबर ने कहा कि वॉट्सऐप के जरिए राइड की बुकिंग अभी सिर्फ इंग्लिश में शुरू की जारी है। जल्द ही इसे दूसरी भारतीय भाषाओं में भी लाया जाएगा।

जियो मार्ट की तर्ज पर लाई गई सर्विस
यह सर्विस मुकेश अंबानी के रिलायंस डिजिटल आउटलेट जियो मार्ट की तरह ही होगी। जैसे वॉट्सऐप के जरिए आप अपने किराने का समान खरीदते हैं ठीक उसी तरह आप उबर टैक्सी भी बुक कर पाएंगे।

जानिए वॉट्सऐप से उबर कैसे बुक करें

  • वॉट्सऐप यूजर्स तीन तरह से उबर राइड बुक कर पाएंगे।
  • सबसे पहले, वे उबर के बिजनेस अकाउंट नंबर को मैसेज कर सकते हैं।
  • दूसरा, वे एक QR कोड स्कैन कर सकते हैं।
  • या वे उबर वॉट्सऐप चैट खोलने के लिए सीधे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

उबर ने अभी तक कोई वाट्सऐप नंबर जारी नहीं किया है। जो ग्राहक उबर के साथ वॉट्सऐप पर चैट शुरू करते हैं, तो उन्हें पिकअप और ड्रॉप डेस्टिनेशन की जानकारी देने के लिए कहा जाएगा। यूजर्स को वॉट्सऐप के जरिए से ही किराए के साथ ड्राइवर के आने का एक्सपेक्टेड समय का पता चल जाएगा।