पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tech auto
  • U&i Yes Series Twins True Wireless Bluetooth Stereo Headset With 8 Hours Backup

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्स्ट ओपिनियन:म्यूजिक लवर्स की डिमांड को पूरा करते हैं U&i इयबड्स, 80 ग्राम वजन और 8 घंटे बैकअप मिलेगा; कीमत 999 रुपए

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस ट्विन इयरबड्स में दमदार साउंड के साथ सभी तरह के कंट्रोल फीचर्स भी मिलते हैं
  • भारतीय बाजार में रियलमी, शाओमी, ओप्पो और वीवो जैसी चीनी कंपनियों दे रहे चुनौती

सरकार की वोकल फॉर लोकल कैम्पेन से कई भारतीय कंपनियां उभरकर सामने आ रही हैं। वहीं, कई ऐसी कंपनियों जो इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में सुस्त हो चुकी थीं अब वे भी खुलकर और ज्यादा बेहतर प्रोडक्ट के साथ सामने आ रही हैं। भारतीय कंपनी यूएंडआई (U&i) भी अपने प्रोडक्ट्स से लोगों को लुभा रही है। आज हम अपनी फर्स्ट ओपिनियन सीरीज में इस कंपनी के ट्रू वायरलेस इयरबड्स की बात करने वाले हैं।

कंपनी ने बीते दिनों अपनी यस सीरीज के ट्रू वायरलेस इयरबड्स को लॉन्च किया है, जिसका मॉडल नंबर 4959 ट्विन है। इस इयरबड्स में दमदार साउंड के साथ सभी तरह के कंट्रोल फीचर्स मिलेंगे। साथ ही, इसकी कीमत भी आपके बजट में है। तो चलिए जल्दी से जानते हैं कि ये इयरबड्स कितने खास हैं और भारतीय बाजार में ये किन चीनी कंपनियों को टक्कर दे रहे हैं।

ट्विन इयरबड्स का डिजाइन
इसके डिजाइन की बात की जाए तो कंपनी ने इसे व्हाइट कलर के एकमात्र कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसके बड्स का डिजाइन ऐसा बनाया है कि आपके कानों में ये काफी कम्फर्ट तरीके से फिट हो जाते हैं। यानी रनिंग या जिम में वर्कआउट के दौरान भी ये कानों में अच्छी तह फिक्स रहते हैं। इसमें स्मॉल ग्रिल का इस्तेमाल किया है जिससे साउंड ज्यादा लाउड और बेस के साथ आता है। इसके नीचे का हिस्सा भी छोटा है कानों पर इसका लुक भी बेहतर नजर आता है। इनका वजन सिर्फ 80 ग्राम है।

फर्स्ट ओपिनियन: लेनोवो और रियलमी जैसी कंपनियों को टक्कर दे रही अर्बन प्रो स्मार्टवॉच, इसका लुक चीनी वॉच पर भारी

इयरबड्स की बैटरी, केस और लाइट

  • इन इयरबड्स का बैटरी केस भी काफी कॉम्पेक्ट डिजाइन वाला है। यानी आप इसे अपनी पेंट, शर्ट या उससे भी छोटी पॉकेट में आसानी से कैरी कर सकते हैं। केस की कैप मैग्नेटिक लॉक के साथ आती है। यानी आप इस केस को किसी बैग में रखते हैं तब भी ये खुलेगा नहीं। इयरबड्स में मैग्नेट दी है, जिससे ये के अंदर अच्छी तरह फिक्स हो जाते हैं। यानी इनके गिरने का खतरा पूरी तरह खत्म हो जाता है।
  • बैटरी केस में एक LED लाइट दी है, जो अलग-अलग तरह से कलर इंडिकेशन देती है। यानी जैसे ही आप इस केस को ओपन करते हैं इसमें ब्लू LED जलती है। जब इसे चार्ज पर लगाया जाता है तब रेड कलर हो जाता है। वहीं, इयरबड्स को जब केस के साथ चार्ज किया जाता है तब भी ये रेड कलर को इंडीकेट करती है।
  • केस के अंदर 250mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जो करीब 1 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इसके बाद बैटरी केस से इयरबड्स को 2 से 3 बार तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, इयरबड्स के अंदर 25mAh की बैटरी दी है। फुल चार्ज होने के बाद इससे 1 घंटे तक कॉलिंग कर सकते हैं। वहीं, करीब ढाई घंटे तक म्यूजिक का मजा लिया जा सकता है। इसके ओवरऑल बैटरी बैकअप 8 घंटे का है।

कनेक्टिविटी और साउंड क्वालिटी

  • ये इयरबड्स ब्लूटूथ वर्जन 5.0 कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। यानी आपका स्मार्टफोन पहले से किसी ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट है तब भी ये आसानी से कनेक्ट हो जाएंगे। इसमें एंडपॉइंट डिटेक्शन एंड रिस्पॉन्स टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यानी आप जैसे ही इन्हें बैटरी केस से निकालेंगे ये फोन से ऑटो कनेक्ट हो जाएंगे।
  • बात करें इन इयरबड्स के साउंड की तब इसमें क्रिस्टल क्लियर साउंड दिया है। यानी आपको म्यूजिक की सभी बीट्स बेहतर तरीके से सुनाई देंगी। वहीं, इसका बास भी बेहतर है। हालांकि, इसमें म्यूजिक इक्वलाइजर नहीं मिलेगा। इसमें कॉल अटैंड, गूगल असिस्टेंट का कंट्रोल भी मिलता है।

फर्स्ट ओपिनियन: हैमर एयरफ्लो में मिलता है 60 घंटे का स्टैंडबाय टाइम, पोर्ट्रोनिक्स के हार्मोनिक्स ट्विन मिनी को देता है चुनौती

इयरबड्स की कीमत
कंपनी ने यूं तो इस मॉडल को 2499 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया था, लेकिन अब इसकी प्राइस ड्रॉप हो चुकी है। फेस्टिवल सीजन के इस मौके पर अब ये आपको महज 999 रुपए में मिल जाएगा। यानी कंपनी 60% का बड़ा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। इतनी कीमत में भारतीय बाजार में बहुत कम कंपनियों इयरबड्स ऑफर कर रही हैं। ऐसे में इस इयरबड्स से चीनी कंपनियों को मॉडल को चुनौती मिल रही है।

कंपनीमॉडलकीमत
रियलमीबड्स Q1,499 रुपए
शाओमीइयरफोन 23,999 रुपए
ओप्पोएन्को W111,999 रुपए
वीवोनिओ Tws5,990 रुपए

भारतीय बाजार में चीनी कंपनियों के कई ट्रू वायरलेस इयरबड्स मौजूद हैं, लेकिन इनकी कीमत 1500 रुपए से बहुत ज्यादा है। रियलमी के इयरबड्स की कीमत 1499 रुपए है। ऐसे में ये भारतीय कंपनी अपने सस्ते और दमदार क्वालिटी वाले इयरबड्स से चीनी कंपनियों को कड़ी चुनौती दे रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser