कीबोर्ड के साथ ब्लैकबेरी 5G फोन होगा लॉन्च:कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में बताया- ब्लैकबेरी का अंत अभी नहीं, इस साल लॉन्च करेगी नया फोन

नई दिल्ली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मोबाइल बनाने वाली कंपनी ब्लैकबेरी के फैन्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी के ऑफिशियल बयान के मुताबिक वह जल्द ही 5G सपोर्ट के साथ नए ब्लैकबेरी फोन लाने वाली है। इसके पहले कहा जा रहा था कि ब्लैकबेरी 5G स्मार्टफोन साल 2021 में लॉन्च किए जाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। नए साल की शुरुआत के साथ ही कंपनी ने ब्लैकबेरी 10 OS या इससे पिछले वर्जन पर काम करने वाले अपने सभी क्लासिक स्मार्टफोन का सपोर्ट बंद कर दिया था। जिसके बाद ब्लैकबेरी स्मार्टफोन कंपनी के बंद होने की खबरे आ रहीं थी।

कीबोर्ड के साथ होगा लॉन्च
ब्लैकबेरी ने ऑनवर्ड मोबिलिटी (Onward Mobility) अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट में जरिए फैन्स को जानकारी दी है कि ब्लैकबेरी का अंत अभी नहीं आया है। इसके अलावा, कंपनी ने बताया है कि ब्लैकबेरी फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ साल 2022 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, यह फोन कीबोर्ड के साथ ही लॉन्च होगा।

2021 में लॉन्च होने की थी खबर
ब्लैकबेरी 5G फोन को साल 2021 में लॉन्च नहीं होने पर कंपनी ने बताया है कि साल 2021 कंपनी के लिए काफी चैलेंजिंग साबित हुआ, जिस वजह से कंपनी नया फोन नहीं ला पाई। लेकिन जिन लोगों को लग रहा था कि यह ब्लैकबेरी का अंत है, उन सभी कयासों पर कंपनी ने अपने नए ब्लॉग-पोस्ट के जरिए पूर्ण-विराम लगा दिया है।

फोन के स्पेसिफिकेशंस ​​की जानकारी नहीं​​​​​
कंपनी ने जानकारी दी है कि नया 5G-रेडी ब्लैकबेरी फोन भले ही देरी से... लेकिन लॉन्च जरूर किया जाएगा। यह फोन कीबोर्ड के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, फिलहाल फोन के नाम व स्पेसिफिकेशन के बारे में कंपनी ने किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। गौरतलब है कि ब्लैकबेरी फोन ब्रांड ने साल 2021 में उन सभी क्लासिक स्मार्टफोन्स का सपोर्ट बंद कर दिया है, जो कि BB10 OS व इससे पुराने वर्जन पर काम करते हैं।