वॉट्सऐप कैशबैक ऑफर्स:यूजर्स को 5 बार 50 रुपए का कैशबैक मिलेगा, 10 रुपए के ट्रांजैक्शन में भी मिलेगा फायदा

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप पेमेंट सर्विस भारत में नवंबर 2020 से चल रही है। जो UPI पर ही काम करता है। वॉट्सऐप पे सेटअप करने के बाद आप पेमेंट सर्विस का बैनिफिट ले सकते हैं।वॉट्सऐप अब अपने प्लेटफॉर्म पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को पेमेंट सर्विस यूज करने के लिए एनकरेज करने की तैयारी में है। इसके लिए अब यूजर्स को कैशबैक मिलने शुरू हो गए हैं।

वॉट्सऐप ने यूजर्स को पैसे सेंड करने पर 51 रुपए का कैशबैक देना शुरू कर दिया है। पिछले महीने ही कंपनी ने भारत में UPI बेस्ड पेमेंट शुरू किया था। आने वाले समय में पेटीएम और फोनपे को टक्कर मिलने वाली है। वॉट्सऐप ने फिलहाल एंड्रॉयड ऐप के लिए बैनर डिस्प्ले किया है। इसमें चैट के टॉप में Give Cash, Get 51 back' लिखा है।

ऑफर में कोई मिनिमम अमाउंट नहीं
कंपनी के मुताबिक अलग-अलग कॉन्टैक्ट को पैसे भेज कर 5 बार 51 रुपए का कैशबैक जीत सकते हैं। अच्छी बात ये है कि इस ऑफर के तहत कोई मिनिमम अमाउंट नहीं रखा गया है। यानी आप 10 रुपए किसी को भेज कर भी 51 रुपए का कैशबैक वॉट्सऐप से पा सकते हैं। लेकिन इसकी लिमिट 5 बार ही है।

अभी सिर्फ बीटा वर्जन वॉट्सऐप यूजर्स के लिए
अभी ये कैशबैक ऑफर एंड्रॉयड के बीटा वर्जन वॉट्सऐप यूजर्स के लिए ही है। जल्द ही कंपनी इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकती है। क्योंकि कंपनी ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपने प्लैटफॉर्म पर UPI बेस्ड ट्रांजैक्शन कराना चाहती है।

पेटीएम, फोनपे और गूगल पे भारत में पॉपुलर UPI बेस्ड मनी ट्रांसफर प्लैटफॉर्म माने जाते हैं। अब वॉट्सऐप भी उन्हीं के तर्ज पर चल रहा है। कैशबैक के लिए वॉट्सऐप ने गूगल पे की तरह ही कार्ड्स की भी शुरुआत की है। ये दरअसल पर्सनलाइज्ड एक्स्पीरिएंस के लिए है। ये फीचर भी एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा।

खबरें और भी हैं...