पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वॉट्सऐप में बदला इंटरफेस:आईफोन यूजर्स को कॉलिंग के दौरान फेसटाइम जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा, लोगों को जोड़ना भी आसान हुआ

नई दिल्ली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप यूजर की जरूरत के हिसाब से लगातार नए-नए फीचर्स अपडेट करता रहता है। चैटिंग और कॉलिंग के दौरान बेहतर इंटरफेस मिले, कंपनी इसका भी ध्यान रखती है। अब कंपनी ने आईफोन यूजर्स के कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नया इंटरफेस जारी किया है। नया कॉलिंग इंटरफेस एपल के फेसटाइम (FaceTime) की तरह दिखता है। नया अपडेट आईफोन यूजर्स को 2.21.140 वर्जन पर मिलेगा।

नए अपडेट के बाद जितने भी लोग कॉल पर होंगे सभी को दिखाया जाएगा। इतना ही नहीं, कॉलिंग के दौरान दूसरे यूजर्स को स्वाइप मेनु की मदद से जोड़ा जा सकेगा। अगर कोई यूजर कॉल को एक्सेप्ट नहीं करता है तो उसे फिर से कॉल किया जा सकता है। ग्रुप कॉलिंग के लिए भी इंटरफेस में बदलाव किए गए हैं। अब यूजर को नए बटन और कंट्रोल मिलेंगे।

यूजर्स को स्टीकर सजेशन दिखाया जाएगा
आईफोन पर वॉट्सऐप के अपडेट से आर्काइव चैट्स का व्यवहार भी बदल जाएगा। यानी आर्काइव चैट अब किसी नए मैसेज के आने पर भी आर्काइव और म्यूट ही रहेगा। हालांकि, इसके लिए कंपनी ने ऑप्शन दिया है कि यूजर अपने आर्काइव चैट्स की सेटिंग बदल सकता है। यूजर को Settings > Chats > Keep Chats Archived जाना होगा। नए अपडेट के साथ यूजर्स को स्टीकर सजेशन दिखाया जाएगा जब वो कोई मैसेज लिख रहे होंगे।

सभी यूजर्स को साथ नहीं मिलेंगे फीचर्स
वॉट्सऐप के अनुसार, आईफोन यूजर्स के लिए नए फीचर्स धीरे-धीरे रिलीज किए जाएंगे। इस वजह से सभी यूजर्स को ये फीचर नए अपडेट के बाद भी एक साथ नहीं मिलेंगे। वॉट्सऐप को ऐप स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए आईफोन पर iOS वर्जन 10 या उससे अधिक होना चाहिए।

खबरें और भी हैं...