• Hindi News
  • Tech auto
  • WhatsApp Group Calls Now Support Up To Eight Users In Latest Beta Version On Android, IPhone Say WABetaInfo Report

टेक:वॉट्सऐप पर अब 8 यूजर्स एक साथ कर सकेंगे ग्रुप कॉलिंग, कंपनी ने डबल की यूजर्स की लिमिट, फिलहाल बीटा वर्जन में मिलेगी सुविधा

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
प्रतीकात्मक चित्र
  • कंपनी ने आईफोन और एड्रॉयड प्लेटफार्म के लिए लेटेस्ट बीटा वर्जन रोल आउट करना शुरू किया
  • वॉट्सऐप का यह नया फीचर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम और गूगल ड्यो को चुनौती देगा

लॉकडाउन में लोगों को राहत देने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग में यूजर्स की लिमिट को डबल कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, नए बीटा वर्जन में 8 यूजर्स ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग में शामिल हो सकेंगे। कंपनी ने आईफोन और एड्रॉयड के लिए लेटेस्ट बीटा वर्जन को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। लॉकडाउन से कई बिजनेस और बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है, ऐसे में वॉट्सऐप का यह नया फीचर काफी हद तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम और गूगल ड्यो को चुनौती देने में कामयाब होगा।

आईफोन और एंड्रॉयड दोनों यूजर इस्तेमाल कर सकेंगे
वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग और वॉयल कॉलिंग में अब 8 यूजर्स तक शामिल हो सकेंगे। कंपनी ने एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप v2.20.133 बीटा और आईफोन के लिए वॉट्सऐप v2.20.50.25 बीटा रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिसमें यह सुविधा मिलेगी। कंपनी ने फिलहाल दोनों प्लेटफार्म्स पर इस फीचर को इनेबल कर दिया है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे स्टेबल वर्जन के लिए भी जारी किया जाएगा।

अपडेट करना होगा बीटा वर्जन

  • WABetaInfo ने बताया कि फिलहाल 8 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग करने के लिए यूजर को बीटा वर्जन की जरूरत होगी। अगर पहले से अपडेट कर चुके हैं तो चैट हिस्ट्री का बैकअप लेकर दोबोरा वॉट्सऐप इंस्टॉल करना होगा ताकि सर्वर से लेटेस्ट अपडेट्स मिल सके। ट्रैकर ने बताया कि कंपनी धीरे-धीरे इसे यूजर्स के लिए रोल आउट कर रही है।
  • ग्रुप वीडियो करने के लिए, यूजर को ग्रुप पर जाकर वीडियो कॉल बटन को दबाना होगा। अगर ग्रुप में 8 से ज्यादा मेंबर्स होंगे ऐसे में वॉट्सऐप पूछेगा कि आप किसे कॉल में शामिल करना चाहते हैं अन्यथा कॉल सीधे स्टार्ट हो जाएगा। एड्रेस बुक में अगर यूजर सेव नहीं है तो उसे कॉल में एड नहीं कर सकेंगे।
खबरें और भी हैं...