पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वॉट्सऐप का नया फीचर:अब एक साथ 4 डिवाइस पर अकाउंट को ओपन कर पाएंगे, स्मार्टफोन से लिंक होने की भी जरूरत नहीं

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप ने अपने मोस्ट अवेटेड फीचर यानी मल्टीपल लॉगिन को लॉन्च कर दिया है। फिलहाल इस फीचर को बीटा वर्जन पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। अब यूजर अपने सिंगल वॉट्सऐप अकाउंट को 4 अलग डिवाइस पर एक्सेस कर पाएंगे। यानी फोन के साथ लैपटॉप, डेस्कटॉप और टैबलेट पर वॉट्सऐप लॉगइन करके रख सकते हैं।

अभी तक वॉट्सऐप अकाउंट इन डिवाइस पर तभी लॉगइन होता था जब आपका स्मार्टफोन ऑन हो और इंटरनेट से कनेक्ट भी हो। हालांकि, नए अपडेट के बाद ऐसा नहीं होगा। अब बिना की स्मार्टफोन की मदद से आप अपने अकाउंट मल्टी डिवाइस पर लॉगइन करके रख पाएंगे।

ऐसे काम करेगा मल्टीपल फीचर

फेसबुक ने अपने ऑफिशियल पेज पर दो इमेज जारी करके इसकी प्रोसेस को समझाया है। इसमें मल्टीपल कनेक्टशन के पुरानी और नई दोनों प्रोसेस बताई गई हैं। वॉट्सऐप यूजर्स को मल्टी-डिवाइस बीटा प्रोग्राम में शामिल होने के लिए एंड्रॉयड और iOS में वॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन पर होना चाहिए। माना जा रहा है कि अब कंपनी इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रिलीज कर सकती है।

वॉट्सऐप वेब के लिए आया नया फीचर
कंपनी ने इस फीचर को वॉट्सऐप वेब के लिए रोलआउट कर दिया है। व्यू वन्स फीचर को वॉट्सऐप ऐप वेब के अपडेट वर्जन नंबर 2.2126.11 के साथ ऑफर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यूजर्स को इस फीचर का बटन वेब क्लाइंट से मीडिया कॉन्टेंट शेयर करते वक्त दिख जाएगा। इस फीचर को बैचेज में रोलआउट किया जा रहा है और आने वाले दिनों में यह सभी वॉट्सऐप वेब यूजर्स तक पहुंच जाएगा।

खबरें और भी हैं...