वॉट्सऐप से हटाया फीचर:अब मैसेंजर रूम शॉर्टकट को यूज नहीं कर पाएंगे यूजर, इससे 50 यूजर फेसबुक पर ग्रुप वीडियो कॉल में शामिल हो सकते थे

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप में अब मैसेंजर रूम शॉर्टकट फीचर को हटा दिया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, अब ऐप पर ये पॉपुलर फीचर नहीं मिलेगा। कंपनी ने इसे सालभर पहले वॉट्सऐप ने मैसेंजर रूम बनाने के लिए यूजफुल शॉर्टकट जारी किया था, जो 50 पार्टिसिपेट को फेसबुक पर ग्रुप वीडियो कॉल में शामिल होने की अनुमति देता था। अब कंपनी ने इस ऑप्शन को हटा रहा है। इसे चैट शेयर शीट से भी डिलीट कर रहा है।

वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी फेसबुक इस फीचर को बाद में इंस्टाग्राम पर लेकर आई थी। इस फीचर से एंड्रॉयड यूजर्स वॉट्सऐप के माध्यम से ही एक रूम बना सकते हैं या उसमें शामिल हो सकते हैं।

फीचर यूज नहीं होने पर एक्शन ले सकती है कंपनी
वॉट्सऐप मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट को पहली बार मई 2020 में पेश किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप जब भी कोई फीचर लेकर आता है तब वो इस बात पर भी नजर रखता है कि इसे इस्तेमाल किया जा रहा है या नहीं। यदि फीचर्स को यूजर्स इस्तेमाल नहीं करते तब उसे हटाया भी जाता है।

बीटा वर्जन पर डिसेबल हो रहा फीचर
रिपोर्ट के अनुसार, iOS 2.21.190.11 के लिए वॉट्सऐप बीटा और एंड्रॉयड 2.21.19.15 के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन हैं, जिन पर वॉट्सऐप ने iOS और एंड्रॉयड के लिए शेयर करने की फंक्शनैलिटी को डिसेबल कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने एक खास फीचर पेश किया था जिसके जरिए यूजर्स अब चैट को iOS से एंड्रॉयड में ट्रांसफर कर सकेंगे। वॉट्सऐप ने इस चैट माइग्रेशन फीचर को आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया है।

खबरें और भी हैं...