• Hindi News
  • Tech auto
  • WhatsApp Says Your Privacy Won't Be Affected If You Don't Use These Two Optional Features

वॉट्सऐप की नई सफाई:नई पॉलिसी का असर सिर्फ बिजनेस अकाउंट्स में भेजे गए मैसेज पर होगा, यूजर के प्राइवेट चैट सेफ रहेंगे

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कंपनी ने कहा कि हमने बीते साल अक्टूबर में बताया था कि वॉट्सऐप लोगों के लिए खरीदारी को आसान बनाना चाहता है - Dainik Bhaskar
कंपनी ने कहा कि हमने बीते साल अक्टूबर में बताया था कि वॉट्सऐप लोगों के लिए खरीदारी को आसान बनाना चाहता है
  • कंपनी के बताया बिजनेस चैट दोस्तों या परिवार के साथ चैटिंग से काफी अलग होती है
  • बिजनेस कम्युनिकेशन फोन, ईमेल या वॉट्सऐप से होने पर कंपनी की नजर रहेगी

वॉट्सऐप ने अपनी नई पॉलिसी को लेकर एक बार फिर सफाई दी है। उसने कहा है कि इस पॉलिसी से यूजर के प्राइवेट मैसज को खतरा नहीं है। यानी फ्रेंड्स या फैमिली के साथ की जाने वाली चैट पूरी तरफ सुरक्षित रहेगी। ये अपडेट सिर्फ बिजनेस अकाउंट्स में भेजे गए मैसेज को प्रभावित करेगा। ये ऑप्शन फीचर है।

कंपनी ने अपने FAQ पेज को आज अपडेट करते हुए बताया कि हर दिन दुनियाभर के लाखों लोग अपने बिजनेस को लेकर अपने ग्राहकों से वॉट्सऐप पर बात करते हैं। वॉट्सऐप बिजनेस इसे ज्यादा आसान बना देता है। बिजनेस कम्युनिकेशन यूज पर फेसबुक ने कहा है कि वो हर बात को लेकर स्पष्ट रहेगा।

बिजनेस को आसान बनाने होस्टिंग सर्विस शुरू की
फेसबुक के मुताबिक, बिजनेस चैट दोस्तों या परिवार के साथ चैटिंग से काफी अलग होती है। कुछ बड़े बिजनेस को अपने कम्युनिकेशन को मैनेज करने के लिए होस्टिंग सर्विस की जरूरत होती है। इस सर्विस से वॉट्सऐप पर चैट को मैनेज करने, ग्राहकों के सवालों का जवाब देने के लिए किया जाता है। इससे असानी से रसीद भेज सकते हैं।

कंपनी ने ये भी साफ किया है कि बिजनेस कम्युनिकेशन फोन, ईमेल या वॉट्सऐप से होने पर उसकी नजर होगी। जिसको वो अपने मार्केटिंग के लिए उपयोग कर सकते है। इसके अलावा उसका इस्तेमाल फेसबुक एड के लिए भी किया जा सकता है। ग्राहकों के सुविधा के लिए कंपनी उन चैट को लेबल कर देगी। जो फेसबुक की होस्टिंग सर्विसेज का इस्तेमाल करेंगे।

बिजनेस चैट के लिए पॉलिसी में बदलाव किए
कंपनी ने कहा कि हमने बीते साल अक्टूबर में बताया था कि वॉट्सऐप लोगों के लिए खरीदारी को आसान बनाना चाहता है। लोग ऐप की मदद से डायरेक्ट खरीदारी कर पाएंगे। ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल फैमिली और फ्रेंड्स के साथ चैटिंग के लिए करते हैं। ऐसे में इससे उनके बिजनेस को भी बढ़ावा मिलेगा।

क्या है वॉट्सऐप की नई पॉलिसी?
नई पॉलिसी में लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, कंपनी उन्हें कहीं भी यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले कर सकती है। यूजर्स को ये पॉलिसी पर सहमति देनी होगी। ये 8 फरवरी, 2021 से लागू हो रही है। इस तारीख के बाद इसे एग्री करना जरूरी होगी। यदि एग्री नहीं करते हैं तो अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसके लिए आप हेल्प सेंटर पर विजिट कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...