वॉट्सऐप डिसअपियरिंग फीचर:अब 7 नहीं बल्कि 90 दिन बाद मैसेज ऑटोमैटिक गायब करने का ऑप्शन मिलेगा, बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ अपडेट

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप अपने डिसअपियरिंग फीचर में जल्द ही नया बदलाव करने वाला है। अभी इस फीचर की मदद से 7 दिन बाद मैसेज ऑटोमैटिक डिलीट हो जाते हैं, लेकिन अब कंपनी इसकी ड्यूरेशन को बढ़ाकर 90 दिन तक करने वाली है। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है। वहीं, बीटा यूजर्स एंड्रॉयड वर्जन 2.21.17.16 के लिए इसे रोलआउट कर दिया गया है।

वॉट्सऐप के फीचर्स को ट्रैक करने वाले @WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि डिसअपियरिंग मैसेज के लिए मौजूदा 7 दिन के ऑप्शन के साथ 90 दिन का ऑप्शन भी मिल सकता है। ऐसा लग रहा है कि वॉट्सऐप ने 24 घंटे का ऑप्शन भी रखा है।

डिसअपियरिंग फीचर का फायदा
इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा ग्रुप चैट के दौरान मिलेगा। जिन ग्रुप में लंबी और लगातार चैट होती है उनमें मैसेज की संख्या भी लगातार बढ़ती रहती है। ग्रुप चैट को यूजर भी डिलीट नहीं करता है। ऐसे में कई बार जब हम चैट डिलीट नहीं करते हैं तब वॉट्सऐप हैंग होने लगता है। ज्यादा मैसेज की मीडिया फाइल की वजह से फोन भी स्लो हो जाता है। ऐसे में डिसअपियरिंग फीचर की मदद से चैट यूजर के तय टाइम के बाद डिलीट होती चली जाएगी।

ऐसे करें सेटिंग को अप्लाई

  • आप जिस इंडिविजुअल या ग्रुप चैट पर इस फीचर को अप्लाई करना चाहते हैं उसे ओपन करें
  • अब चैट के प्रोफाइल पर जाएं या फिर कॉन्टैक्ट या ग्रुप के नाम पर टैप करें
  • यहां नीचे की तरफ आपको Disappearing Messages का ऑप्शन नजर आएगा, इस पर टैप करें
  • यहां टैप करते ही Continue का प्रॉम्प्ट आएगा, इस पर फिर से टैप कर लें
  • अब उस कॉन्टैक्ट या ग्रुप के लिए ये फीचर ऑन हो जाएगा, जिसका मैसेज चैट बॉक्स में नजर आएगा
खबरें और भी हैं...