• Hindi News
  • Tech auto
  • Reaction Notification Feature Is Coming To WhatsApp, You Will Be Able To Reply With Emoji On Text Messages

वॉट्सऐप फीचर अपडेट:ऐप पर आ रहा है रिएक्शन नोटिफिकेशन फीचर, टेक्स्ट मैसेज पर इमोजी के साथ रिप्लाई कर पाएंगे

नई दिल्ली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप का लगातार नए- नए अपडेट पर काम जारी है। इस बार पता चला है कि वॉट्सऐप रिएक्शन नोटिफिकेशन नाम के फीचर पर काम कर रहा है। यह नया अपडेट गूगल प्ले स्टोर बीटा प्रोग्राम के जरिए मिलेगा। शुरुआत में यह फीचर वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.24.8 पर ही चलेगा। बीटा टीजर होने के बावजूद अगर आपको यह फीचर नहीं मिलता है तो आप इसे Apk मिरर से डाउनलोड कर सकते हैं।

वॉट्सऐप बीटा में मिलेगा रिएक्शन नोटिफिकेशन
रिपोर्ट में पहले ही सामने आ गया था कि वॉट्सऐप मैसेज रिएक्शन नाम का एक नया फीचर तैयार कर रहा है। साथ ही उन्होंने इस फीचर को गलत तरीके से इनेबल किया और तुरंत इसे हटा दिया। अब, यह फीचर वॉट्सऐप बीटा में एंड्रॉयड वर्जन 2.21.22.7 अपडेट के लिए देखा गया है। यह फीचर बीटा वर्जन के कुछ लोगों के लिए उपलब्ध है।

एंड्रॉयड पर भी लाया जाएगा ये फीचर
इससे पहले, iOS के लिए वॉट्सऐप रिएक्शन नोटिफिकेशन को मैनेज करने के तरीके पर काम कर रहा था। WABetaInfo का दावा है कि कंपनी इस फीचर को एंड्रॉयड पर लाने की योजना बना रही है। क्योंकि यह बीटा पर फीचर की टेस्टिंग कर रही है और अपडेट के जरिए इसे रोल आउट करेगी।

पोर्टल ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें दिखाया गया है कि मैसेजों पर रिएक्शन करने का फीचर अपडेट के बाद मिलेगा। इसके अलावा, आप ग्रुप और पर्सनल चैट दोनों के लिए रिएक्शन नोटिफिकेशन को भी मैनेज कर सकते हैं। हालांकि, यह कब तक शुरू होगा इस लेकर कोई डेट सामने नहीं आई है।

लास्ट सीन छिपाने के फीचर पर भी काम जारी
रिएक्शन नोटिफिकेशन फीचर के अलावा, वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई दूसरे रोमांचक फीचर भी लाने की तैयारी कर रहा है। 'फेसबुक पर विज्ञापन' ऑप्शन अब वॉट्सऐप बिजनेस के यूजर्स की मदद करेगा। इसके अलावा, iOS यूजर्स को जल्द ही 'माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट' फीचर के साथ एक बेहतर प्राइवेसी ऑप्शन भी मिलेगा। इससे यूजर्स लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और कॉन्टैक्ट ऑप्शन से ये हाइड कर सकेंगे में छिपाने देगा।