टेक गुरु के साथ Tech Talk:नया आईफोन खरीदने के टिप्स, कम बजट में जरूरत के हिसाब से आईफोन SE भी बेस्ट

अभिषेक तैलंग11 दिन पहले

आज कल आईफोन का ट्रेंड चल रहा है और हर कोई ही आईफोन लेना चाहता है। हालांकि, हर किसी कि अपनी अलग-अलग चॉइस है। अलग बजट है। तो अब सवाल ये आता है की हमारे लिए कौन सा आईफोन सही रहेगा। आईफोन तो सारे ही बढ़िया हैं, लेकिन आपके लिए कोन-सा बेस्ट है ये आज आपकी जरूरत के हिसाब से बता देते हैं।

कम बजट में आईफोन SE 2020 खरीदें
तो सबसे पहले आते है वो जिनका बजट कम है, लेकिन लेना आईफोन ही है। तो आप आईफोन SE 2020 लीजिए। सबसे पहले तो ये बजट फ्रेंडली है और कॉम्पैक्ट साइज का है। दूसरा आपको एपल ईकोसिस्टम के सारे फायदे मिल जाएंगे। तीसरा आपको रेगुलर OS अपडेट इसमें मिलते रहेंगे।

बढ़िया फीचर्स के लिए आईफोन 11 खरीदें
अब अगर आईफोन SE लेने का विचार नहीं है और थोड़ा सा बजट बढ़ा सकते हैं और चाहिए आपको बढ़िया फीचर्स के साथ आईफोन, तो आप आईफोन 11 ले लीजिए। पैसा वसूल फोन है। बढ़िया कैमरा है। परफॉरमेंस एकदम बेहतरीन।

वीडियोग्राफी के शौकीन तो आईफोन 13 प्रो खरीदें
अब आ जाते हैं उस पर जो बेस्ट इन कैमरा है। बेस्ट इन परफॉरमेंस है। बेस्ट इन बैटरी है। बेस्ट इन बजट भी है। मतलब ये कि बेस्ट इन एवरीथिंग है। ये है आईफोन 13 प्रो, क्योंकि इसमें आपको 6.1" की सुपर रेटिना प्रमोशन डिस्प्ले मिलता है, जो 10Hz से लेकर 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

स्क्रीन पर आप कैसा काम कर रहे हैं, क्या एक्सेस कर रहे हैं उस हिसाब से इसका डिस्प्ले अपनी स्क्रीन के रिफ्रेश रेट को मैनेज करता रहता है। इसके साथ ही आईफोन 13 प्रो में A15 बायोनिक चिप है। साथ ही 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जो इस बार फिल्म मेकर्स के लिए जबरदस्त फीचर्स के साथ आया है।

जिसमें प्रोरेस (ProRes) रिजोल्यूशन पर वीडियो शूट करने के ऑप्शन के साथ, नया सिनेमैटिक मोड भी है। जिसकी मदत से आप बेहतरीन सिनेमैटिक वीडियोग्राफी कर सकते हैं। तो आईफोन 13 प्रो है बेस्ट इन एवरीथिंग।

खबरें और भी हैं...