पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • With Its IOS 14.6 Software Update, The Mobile's Face Lock Will Open Without Removing The Face Mask, You Can Turn Off Ads In Any App At Will.

एपल के 5 नए खास फीचर्स:मास्क हटाए बिना ही खुलेगा मोबाइल का फेस लॉक, मर्जी से किसी भी ऐप में ऐड बंद कर सकते हैं जानिए ऐसे ही तीन अन्य फीचर्स

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एपल ने हाल ही में iOS 14.6 सॉफ्टवेयर को रिलीज किया है। यह iPhones को चलाने के पूरे एक्सपीरियंस को बदल देगा। iOS 14 यूजर्स की प्राइवेसी और निजता को बढ़ाता है। आपने सुना ही होगा कि iPhone के फीचर सबसे अलग होते हैं। यह बहुत महंगा भी मिलता है। लेकिन ऐसी कौन सी खास बात इसमें होती है जो इसे अलग बनाती है। हम आज ऐसे ही 5 फीचर लेकर आए जो इन्हें दूसरे मोबाइल से अलग बनाती हैं।

1. मास्क को हटाए बिना ही iPhone में फेस लॉक खुल जाएगा

कोरोना महामारी की लड़ाई में मास्क पहनना हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। इसे देखते हुए एपल ने नए फीचर को लॉन्च किया है। इस फीचर से मास्क को निकाले बिना ही उसे अनलॉक कर सकते हैं। इसके लिए सेटिग्स में जाकर अनलॉक विद एपल वॉच वाले ऑप्शन से फेस ID, पासकोड को शुरू किया जा सकता है। ये काम तभी करेगा जब आप एपल वॉच को iPhone सिंक करेंगे। मान लीजिए यदि आपके पास एपल वॉच नहीं है तो फेस आईडी ऑप्शन को हटाकर 4 अंको का पासवर्ड ऑप्शन कर सकते हैं।

2.पिक्चर इन पिक्चर फीचर

एपल के पिक्चर इन पिक्चर मोड iOS 14 को आसानी से चला सकते है। इसकी सहायता से आप वीडियो देखते हुए इंटरनेट ब्राउज भी कर सकते हैं। साथ ही मैसेज को पढ़ सकते हैं। लेकिन ये iOS में यूट्यूब ऐप पर सपोर्ट नहीं करता है। इसके लिए जनरल सेटिंग्स में जाकर पिक्चर इन पिक्चर के ऑप्शन को चुन सकते हैं।

3. ऐप से ऐड को हटा सकते हैं

एपल ने iOS 14.5 के साथ नया फीचर लाया है। जहां कुछ ऐप में एक्सेप्ट किए बिना ही उपयोग कर सकते हैं। जिससे उन ऐप पर ऐड को बंद किया जा सकता है। इसके लिए आपको नया ऐप डाउनलोड करना होगा। जिससे पता चलेगा कि किस ऐप में विज्ञापन नहीं चलेगा। इस ऑप्शन को कभी भी हटाया जा सकता है।

4. बैटरी की कंडीशन को समझना

इस फीचर में iPhone 11 सीरीज में यूजर्स बैटरी की कैपेसिटी और उसके डिवाइस की परफॉर्मेंस को समझ सकते हैं। इस फीचर को iOS 14.5 के साथ लाया गया था जिससे बैटरी की रियल कंडीशन का पता चलता है। ये जानने के लिए सेटिंग मेन्यू में बैटरी हेल्थ वाले ऑप्शन पर टैप करें। यहां से आप बैटरी को फिर से ठीक कर सकते हैं।

5.गाने को आसानी से सर्च कर सकते हैं

यूजर्स iOS 14.6 के साथ ऐप क्लिप से गाने के बारे में जान सकते हैं। iPhone शाजम ऐप से पूरी डिटेल्स पता कर सकते हैं। सेटिग्स मेन्यू में कंट्रोल सेंटर सर्च करने पर म्यूजिक के बारे में जान सकते हैं। नीचे की ओर स्वाइप करके कंट्रोल सेंटर को एक्सेस कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...