पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Xiaomi Becomes Number Two Smartphone Vendor For First Time Ever In Q2 2021: Canalys Report

सैमसंग नंबर-1 बनी:ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट में शाओमी फिसलकर दूसरे नंबर पर आई, सैमसंग को मिला फायदा; एपल को महज 1% की ग्रोथ मिली

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट के मामले में चीनी कंपनी शाओमी साल की दूसरी तिमाही में दूसरे नंबर पर आ गई। मार्केट रिसर्च फर्म कैनालिस के मुताबिक, अप्रैल से जून के बीच ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट को लेकर शाओमी ने अपनी पहली पोजीशन को खो दिया है। हालांकि, इस तिमाही के दौरान कंपनी को 83% की ग्रोथ मिलीग। लिस्ट में पहले नंबर पर सैमसंग रही। उसका कुल मार्केट शेयर 19% रहा।

कैनालिस की रिपोर्ट के मुताबिक, टॉप-5 कंपनियों में सैमसंग 19% मार्केट शेयर के साथ पहले नंबर पर रही। वहीं, शाओमी का मार्केट शेयर 17% रहा। यानी 2% के मार्केट शेयर के साथ शाओमी ने अपनी पोजीशन को गंवा दिया। लिस्ट में तीसरे नंबर पर 14% के साथ एपल रही। वहीं, 10-10% मार्केट शेयर के साथ ओप्पो और वीवो भी टॉप-5 में शामिल रहीं। खास बात है कि टॉप-5 की लिस्ट में तीन चाइनीज कंपनियां शामिल हैं। टॉप-5 कंपनियों के पास कुल स्मार्टफोन शिपमेंट का 70% मार्केट शेयर है। इसमें 34% मार्केट शेयर चीनी कंपनियों के पास है।

बात की जाए टॉप-5 कंपनियों के एनुअल ग्रोथ की, तो शाओमी भले ही मार्केट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रही हो, लेकिन उसकी कुल ग्रोथ 83% रही। कैनालिस के मुताबिक, शाओमी के उसे सभी बिजनेसेस में ग्रोथ मिली है। इसके बाद, ओप्पो को 28% और वीवो को 27% की ग्रोथ मिली। यानी सबसे ज्यादा ग्रोथ के मामले में चीनी कंपनियों का दबदबा रहा है। सैमसंग को 15% की ग्रोथ मिली।

मार्केट शेयर में तीसरा नंबर हासिल करने वाली अमेरिकन कंपनी एपल को सिर्फ 1% की ही ग्रोथ मिली। यानी टॉप-5 कंपनियों की एनुअल ग्रोथ की लिस्ट में एपल सबसे नीचे रही।

खबरें और भी हैं...