पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिपोर्ट:गैलेक्सी फोल्ड को चुनौती देगा शाओमी का फोल्डेबल फोन, मिलेगा 108MP कैमरा; जानिए कब होगा लॉन्च

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोन अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है। (डेमो इमेज) - Dainik Bhaskar
फोन अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है। (डेमो इमेज)
  • फोन में स्नैपड्रैगन 865+ या स्नैपड्रैगन 875 चिपसेट मिल सकता है
  • कंपनी ने108MP कैमरा अपनी फ्लैशशिप Mi 10 सीरीज में भी दिया है

चीनी कंपनी शाओमी ने फोल्डेबल फोन बनाने की तैयारी तेज कर दी है। कंपनी अपने इस फोल्डेबल फोन से सेगमेंट में पहले से मौजूद सैमसंग, मोटोरोला और हुवावे जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी। रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी का नया फोल्डेबल फोन 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आएगा और अच्छी बात यह है कि फोन अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है।

स्नैपड्रैगन 800 चिपसेट से लैस होगा

  • हाल ही में MIUI 12 कोड्स के जरिए इसकी कुछ डिटेल्स लीक हुई, जिसे एक्सडीए डेवलपर्स द्वारा देखा गया। कोड एक फोल्डेबल डिवाइस के बारे में बता रहा है, जिस पर 'सिटस (cetus)' नाम से काम किया जा रहा है और यह फिलहाल एंड्रॉयड 11- बेस्ड एमआईयूआई वर्जन पर चल रहा है। चूंकि एमआईयूआई का सार्वजनिक रोलआउट अभी भी एंड्रॉइड 10 वर्जन तक ही सीमित है, इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि डिवाइस को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। हो सकता है कि शाओमी इसे MWC 2021 में पेश करें।
  • लीक डिटेल्स के मुताबिक, फोन स्नैपड्रैगन 800 चिपसेट से लैस होगा। यह 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट वाला लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 865+ या स्नैपड्रैगन 875 चिपसेट हो सकता है। निश्चित रूप से आने वाले हफ्तों में इसकी और डिटेल्स सामने आने की संभावना है।

एलजी ने भारत में रोटेड स्क्रीन वाले विंग के साथ वेलवेट स्मार्टफोन भी किया लॉन्च, शुरुआती कीमत 36990 रुपए

108 मेगापिक्सल कैमरा मिलेगा
कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन फ्लैगशिप होगा, जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोन में 108-मेगापिक्सल कैमरा मिलेगा। कंपनी इस कैमरा सेंसर को पहले ही अपने फ्लैगशिप एमआई 10 सीरीज में इस्तेमाल कर चुकी है। ऐसे में एक बार फिर इसे देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि शाओमी का फोल्डेबल कीमत के मामले में गैलेक्सी फोल्ड सीरीज को चुनौती दे पाएगा या नहीं।

हाल ही में कंपनी ने टीवी के लिए रोलआउट किया अपडेट पैचवॉल
शाओमी ने भारत में अपने सभी एमआई टीवी मॉडल के लिए पैचवॉल इंटरफेस को अपडेट किया है। कंपनी के स्मार्ट टीवी मॉडल मुख्य रूप में एंड्रॉयड टीवी ओएस के साथ आते हैं, जो कस्टम पैचवॉल इंटरफेस पर आधारित होते हैं। पैचवॉल इंटरफेस मूल रूप से एक लाइव कंटेंट लाइब्रेरी के रूप में काम करता है जो ओटीटी ऐप्स के साथ-साथ पारंपरिक लाइव टीवी कंटेंट को मर्ज करता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें