• Hindi News
  • Tech auto
  • Xiaomi's Best Selling Fitness Band Xiaomi Leads With 19.6% Share, Apple Leads In Global Wrist Watch

शाओमी के जमकर बिके फिटनेस बैंड:19.6% हिस्सेदारी के साथ शाओमी रहा सबसे आगे, एपल ग्लोबल रिस्ट वॉच सेगमेंट में रहा अव्वल

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शाओमी ने 2021 की दूसरी तिमाही में कुल शिपमेंट में 19.6% हिस्सेदारी के साथ वियरेबल (फिटनेस बैंड) मार्केट को लीड करने के लिए एपल को पीछे कर दिया है।

ग्लोबल वियरेबल्स मार्केट ने जून की अंतिम तिमाही में 40.9 मिलियन यूनिट के साथ 6% की ग्रोथ दर्ज की है। इसमें एपल ने हेल्थ मार्जिन से रिस्ट वॉच सेगमेंट में टॉप रैंक हासिल की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस तिमाही में फिटनेस बैंड की मांग रिस्ट वॉच की मांग से आगे निकल गई है जो कि साल 2020 की चौथी तिमाही से जारी है।

शाओमी 19.6% हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे रहा
कैनालिस की मार्केट रिपोर्ट के अनुसार शाओमी ने 2021 की दूसरी तिमाही में वियरेबल शिपमेंट में एपल को पीछे छोड़ दिया है। शाओमी का कुल शिपमेंट 19.6% हिस्सेदारी के साथ वियरेबल मार्केट को लीड कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शाओमी की परफॉर्मेंस को Mi बैंड 6 के लॉन्च से मजबूती मिली है। कैनालिस के रिसर्च एनालिस्ट सिंथिया चेन का कहना है कि शाओमी की बेसिक वॉच की परफॉर्मेंस ने भी कंपनी को इस तिमाही में अपनी रिस्ट वॉच के शिपमेंट को 1.3 मिलियन यूनिट तक बढ़ाने में मदद की।

रिस्ट वॉच सेगमेंट में एपल आगे
रिस्ट वॉच सेगमेंट में एपल 2021 की दूसरी तिमाही में 31.1% मार्केट हिस्सेदारी के लिए एक बड़ी बढ़त के साथ टॉप वेंडर बना रहा। इसके बाद हुवावे के साथ 9% और गार्मिन की 7.6% मार्केट हिस्सेदारी थी।

सैमसंग और गूगल ने सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4 सीरीज लॉन्च किया था। इसकी मदद से वेयर OS 3 डेवलप करने के लिए सैमसंग को 2021 की दूसरी तिमाही में स्मार्टवॉच शिपमेंट में चौथा स्थान हासिल हुआ। जिससे इसे लगभग 85% के एनुअल ग्रोथ तक पहुंचने में मदद मिली। जबकि मार्केट में हिस्सेदारी 7% थी।

इसके विपरीत, हुवावे के रिस्ट वॉच सेगमेंट में दूसरे स्थान पर रहते हुए लगभग 33.9% की गिरावट दर्ज की।

खबरें और भी हैं...