पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Xiaomi’s Mi 11 Pro Tipped To Feature A QHD+ Display With 120Hz Refresh Rate

शाओमी की न्यू सीरीज:टिप्सटर ने Mi 11 प्रो की डिटेल लीक की, इसमें कर्व्ड डिस्प्ले और 80 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस नई सीरीज में 48-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा सेंसर मिलेगा - Dainik Bhaskar
इस नई सीरीज में 48-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा सेंसर मिलेगा
  • ऐसा माना जा रहा है कि ये फरवरी 2021 में लॉन्च हो सकती है
  • Mi 11 को गीकबेंच पर मॉडल नंबर M2012K11C के साथ देखा गया है

शाओमी के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 प्रो के डिस्प्ले और स्पेसिफिकेशन की डिटेल टिप्सटर ने लीक की है। टिप्सटर के मुताबिक, फोन में QHD+ डिस्प्ले मिलेगा। यानी इसमें Mi 10 प्रो और Mi 10T प्रो की तुलना में ज्यादा बेहतर डिस्प्ले होगा। इन दोनों स्मार्टफोन में फुल HD+ डिस्प्ले दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी Mi 11 प्रो को अगले साल लॉन्च कर सकती है।

एंड्रॉयड डिवाइस पर फोकस्ड ब्लॉग PlayfulDroid के टिप्सटर ने Weibo पर पोस्ट करते हुए बताया कि Mi 11 प्रो 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आएगा। ये QHD+ रेजोल्यूशन को सपोर्ट करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इसकी रिफ्रेश रेट Mi 10 प्रो के 90Hz रिफ्रेश रेट से ज्यादा, लेकिन Mi 10T प्रो के रिफ्रेश रेट 144Hz से कम होगी।

क्या है डिस्प्ले रिफ्रेश रेट?
एक सेकंड में डिस्प्ले के ऊपर कितनी बार इमेज को पेंट किया जाता है, इसे हर्ट्ज (Hz) में मापते है। आसान शब्दों में कहा जाए तो एक सेकंड में डिस्प्ले पैनल कितनी बार डेटा रिफ्रेश करता है, उसे रिफ्रेश रेट कहते हैं।

Mi 11 प्रो का कैमरा
टिप्सटर के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में सिंगल सेल्फी कैमरा मिलेगा, जो स्क्रीन के टॉप-लेफ्ट कॉर्नर पर होगा। ऐसे रूमर्स भी है कि इसका कर्व्ड डिस्प्ले होगा।

Mi 11 प्रो की डिटेल सामने आने से कुछ दिन पहले Mi 11 को गीकबेंच वेबसाइट पर मॉडल नंबर M2012K11C के साथ देखा गया है। इन दोनों स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 875 प्रोसेसर मिल सकता है। वहीं, ये एंड्रॉयड 11 बेस्ड न्यू MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। इस नई सीरीज में 48-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा सेंसर मिलेगा।

फरवरी में लॉन्च होने का अनुमान
अभी शाओमी ने Mi 11 सीरीज को लेकर ऑफिशियली कोई जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन जिस तरह से इस सीरीज को लेकर बातें सामने आ रही हैं और लगातार इसके स्पेसिफिकेशन लीक हो रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ये फरवरी 2021 में लॉन्च हो सकती है।

Mi 11 प्रो की न्यू सीरीज शाओमी के 80 वॉट फास्ट वायरलेस चार्जिंग के साथ आ सकती है। कंपनी का दावा है कि इस चार्जर से 4,000mAh की बैटरी 19 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है।