• Hindi News
  • Tech auto
  • Yamaha 66th Anniversary; Company Announces Gratitude Bonus For Frontline Warriors

फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए खास तोहफा:यामाहा अपने 66 वें सालगिरह पर दे रहा है 5 हजार का कैशबैक; मेडिकल स्टाफ, पुलिस, आर्मी और निगम कर्मचारी को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यामाहा मोटर कंपनी अब 66 साल की हो गई है। इस मौके पर, यामाहा मोटर इंडिया (YMI) ने फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए ‘ग्रेटिट्यूड बोनस’ का ऐलान किया है। इसके तहत कंपनी 5 हजार रुपये का कैशबैक ऑफर दे रही है। इस ऑफर में कंपनी यामाहा के स्कूटर मॉडल- फासिनो ( Fascino) 125 Fi और रे (Ray) ZR 125 Fi को यह छूट दे रही है। फ्रंटलाइन वर्कर्स में मेडिकल स्टाफ, सैनिटेशन वर्कर्स, पुलिस, आर्मी और निगम कर्मचारी शामिल हैं।

कीमतें
फसीनो 125 Fi के ड्रम वैरिएंट की कीमत 72,030 रुपए और डिस्क वैरिएंट की 74,530 रुपए है। वहीं रे ZR 125 Fi के ड्रम वैरिएंट की कीमत 73,330 रुपए और डिस्क वैरिएंट की 76,330 रुपए है। ये शुरुआती कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली की हैं।

पावरफुल इंजन
यामाहा के दोनों स्कूटर एक ही पावरट्रेन और प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। इन स्कूटरों में एक जैसा 125 cc, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है। यह 6,500 rpm पर आरपीएम 8.04 bhp का अधिकतम पावर और 5,000 rpm पर 9.7 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इस इंजन के साथ CVT गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें एक साइलेंट स्टार्टर भी मिलता है। यह साइलेंट इंजन इग्निशन में मदद करता है। यानी इंजन बिना आवाज किए स्टार्ट हो जाता है। यह फीचर्स भारत में दूसरे 125 cc सेगमेंट स्कूटरों में भी पाया जाता है।

स्कूटर के फीचर्स
इनमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पावर असिस्ट के साथ हाइब्रिड टेक्नोलॉजी इंजन, डिस्क ब्रेक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कलर्स
स्कूटर के डिस्क वैरिएंट में विविड रेड स्पेशल, मैट ब्लैक स्पेशल और कूल ब्लू मेटालिक रंग मिलते हैं। साथ ही रे के ZR ड्रम वैरिएंट में मैटेलिक ब्लैक और सयान ब्लू मिलते हैं। फासिनो में मैट ब्लू, सुवे कॉपर, येलो कॉकटेल, सियान ब्लू, विविड रेड और मेटैलिक ब्लैक ऑप्शन मिलता है।

ब्रेकिंग
दोनों स्कूटर में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स मिलता है, जबकि रियर सस्पेंशन के लिए मोनोशॉक का इस्तेमाल किया गया है। ब्रेकिंग के लिए स्कूटर में फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ CBS (कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम) स्टैंडर्ड मिलता है।

मुकाबला
125cc सेगमेंट में फासिनो ( Fascino) 125 Fi और रे (Ray) ZR 125 Fi का मुकाबला सुजुकी एक्सेस 125(73,609 रुपए ), TVS NTorq 125(76,407 रुपए) और Honda Activa 125(74,436 रुपए) जैसे स्कूटर्स से है। शुरुआती कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली हैं।

खबरें और भी हैं...