पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपकमिंग फीचर:अब सीधे यूट्यूब वीडियो से कर सकेंगे शॉपिंग, चुनिंदा क्रिएटर्स के साथ कंपनी ने शुरू की टेस्टिंग

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
व्यूअर्स शॉपिंग बैग आइकन पर क्लिक करके चुनिंदा प्रोडक्ट की एक लिस्ट देख पाएंगे, जो वीडियो के निचले बाएं कोने में दिखाई देगा। - Dainik Bhaskar
व्यूअर्स शॉपिंग बैग आइकन पर क्लिक करके चुनिंदा प्रोडक्ट की एक लिस्ट देख पाएंगे, जो वीडियो के निचले बाएं कोने में दिखाई देगा।
  • टेस्टिंग अमेरिका में एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर लिमिटेड यूजर्स के साथ की जा रही है
  • क्रिएटर वीडियो में प्रोडक्ट जोड़ सकेंगे, खरीदने के लिए शॉपिंग बैग आइकन पर क्लिक करना होगा

यूट्यूब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। नया फीचर यूजर को सीधे वीडियो से उन प्रोडक्ट्स को खरीदने की अनुमति देगा, जो उस वीडियो में दिखाई दे रहे हैं। व्यूअर्स यूट्यूब वीडियो में दिखाई दे रहे प्रोडक्ट खोज पाएंगे और उसे खरीद पाएंगे। वर्तमान में इस फीचर की टेस्टिंग अमेरिका में एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर लिमिटेड यूजर्स के साथ की जा रही है। क्रिएटर, जो टेस्टिंग का हिस्सा हैं, वे अपने वीडियो में कुछ प्रोडक्ट को जोड़ सकते हैं जो शॉपिंग बैग आइकन के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

कंपनी ने गूगल सपोर्ट पेज पर टेस्ट किए जा रहे इस नए फीचर की डिटेल शेयर की। कंपनी का कहना है कि इस फीचर्स से व्यूअर्स को वीडियो में दिखाई दे रहे प्रोडक्ट की जानकारी और उसे खरीदाने के ऑप्शन मिलेंगे। यूट्यूब का कहना है कि वह इस पायलट प्रोजेक्ट पर फिलहाल चुनिंदा क्रिएटरों के साथ काम किया जा रहा है।

एक क्लिक पर मिलेगी प्रोडक्ट की जानकारी
व्यूअर्स शॉपिंग बैग आइकन पर क्लिक करके चुनिंदा प्रोडक्ट की एक लिस्ट देख पाएंगे, जो वीडियो के निचले बाएं कोने में दिखाई देगा। यहां से, वे हर प्रोडक्ट के पेज का पता लगा सकते हैं, जहां उन्हें प्रोडक्ट खरीदने के लिए अधिक जानकारी, संबंधित वीडियो और ऑप्शन मिलेंगे।

क्रिएटर्स वीडियो में खुद एड कर सकेंगे प्रोडक्ट
अक्टूबर 2020 में, ब्लूमबर्ग ने बताया कि यूट्यूब ने क्रिएटर्स को वीडियो में दिखाए गए प्रोडक्ट्स को टैग करने और ट्रैक करने के लिए यूट्यूब सॉफ्टवेयर का उपयोग करने के लिए कहा। रिपोर्ट के अनुसार डेटा गूगल के शॉपिंग टूल और एनालिटिक्स से जुड़ा होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक यूट्यूब प्रवक्ता ने पुष्टि की थी कि प्लेटफॉर्म लिमिटेड यूजर्स और वीडियो चैनलों के साथ फीचर की टेस्टिंग कर रहा था और क्रिएटर्स के पास दिखाए जा रहे प्रोडक्ट्स पर कंट्रोल होगा। जल्द ही यूट्यूब अधिक यूजर्स को यह सुविधा प्रदान करेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें