पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Zen Phone 8 And Zen Phone 8 Flip Models Launched With Starting Price Rs 53,293 And Rs 71,000

आसुस के प्रीमियम स्मार्टफोन्स लॉन्च:जेनफोन 8 फ्लिप में रोटेबल रियर कैमरा, इसी से सेल्फी भी ले पाएंगे; दूससे मॉडल में 16GB रैम का ऑप्शन

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आसुस के सबसे चर्चित फोन जेनफोन 8 और जेनफोन 8 फ्लिप मॉडल को लॉन्च कर दिया है। फोन की लगभग एक सप्ताह से लॉन्च होने की बात चल रही थी। आखिरकार इसे यूरोप में लॉन्च कर दिया गया है। जेनफोन 8 की कीमत 599 यूरो (करीब 53,293 रुपये) है। वहीं, इसके अपग्रेडेड वर्जन यानी जेनफोन 8 फ्लिप की कीमत 799 यूरो (करीब 71,000 रुपये) रखी गई है। भारत में दोनों फोन की लॉन्चिंग कब होगी, इसके बारे में नहीं बताया गया है। बात यदि जेनफोन 8 फ्लिप फोन के कैमरे की करें तो यह फ्लिप हो जाता है। जिसे सेल्फी कैमरे के रूप में यूज कर सकते हैं।

आसुस जेनफोन 8 फ्लिप के स्पेसिफिकेशन

बड़ा फोन डिस्प्ले
फोन में फ्रंट कैमरा नहीं जिससे 6.67 इंच का बड़ा डिस्प्ले आसानी से मिल जाता है। दरअसल इसमें रियर कैमरे को फ्लिप करके सेल्फी कैमरे की तरह यूज कर सकते हैं। फुल HD एमोलेड डिस्प्ले दिया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। जिससे वीडियो और फोटो में नए कलर क्वालिटी का एक्सपीरियंस मिलता है। ये डिस्प्ले बैटरी यूज को कम करते हैं। आंखों को हार्म करने वाली ब्लू रे को कट करके आई प्रोटेक्शन देता है।

फ्लिप कैमरा
इसमें फ्लिप कैमरा है इसलिए इसे आसुस जेनफोन 8 फ्लिप नाम दिया गया है। यह रेक्टेंगुलर है जो फोन के बैक साइड में मिलेगा। जब फोटो कैप्चर करना होगा तभी खुलता है। मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, जिसमें 8K वीडियो 30 फ्रेम/सेकंड के साथ 4K वीडियो स्टेबलाइजर मिलता है। जिससे आउटडोर शूटिंग में हेल्प मिलती है। ट्रायपॉड के बिना ही वीडियो साफ रिकॉर्ड होगा और विज़ुअल ब्लर नहीं होगा। टेलीफोटो कैमरा 8MP ओमनी विजन सेंसर के साथ मिलता है। यह दूर की फोटो पर भी ऑटो फोकस करके शार्पनेस के साथ ऑब्जेक्ट की फोटो कैप्चर करेगा। माइक्रो 12 मेगापिक्सल का होगा। जिससे महज 1 इंच की दूरी से भी किसी ऑब्जेक्ट का फोटो क्लिक कर सकते हैं।

स्टोरेज
8GB की रैम, जिससे नेटफ्लिक्स,पब जी, फ्री फायर जैसे गेम बिना लैक के आसानी से खेल सकते हैं। 256GB UFS 3.1 स्टोरेज है। जिससे कोई फाइल को मूव और कॉपी,पेस्ट स्पीड के साथ होगी। स्टोरेज को 2 टेरा बाइट तक बढ़ा सकते हैं।

बैटरी
फोन में 5,000mAh की बैटरी 30W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। जिससे 10 मिनट में मोबाइल की बैटरी फुल हो जाएगी। फोन में दो छोटी सिम को लगा सकते हैं। इसमें फिंगर प्रिंट अनलॉक स्क्रीन पर है, वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.2 है जिससे हेडफोन और स्पीकर कनेक्ट कर सकते हैं। 3.5 एमएम हेडफोन जैक और एक टाइप-सी USB पोर्ट है। मोबाइल का वजन 230 ग्राम का है जो कि एक पाव से सिर्फ 20 ही ग्राम कम है।

आसुस जेनफोन 8 के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले

फुल HD एमोलेड डिस्प्ले 5.9 इंच (2400 ×1080 पिक्सल) क्वालिटी के साथ मिलेगा। जो कि आई फोन 12 मिनी के डिस्प्ले से हल्का बड़ा और एक्सपीरिया 5 III के डिस्प्ले से बड़ा है। इसमें गोरिल्ला ग्लास का यूज किया गया है जिससे स्क्रैच नहीं आएंगे। IP68 रेटेड डिस्प्ले हैं जो स्क्रीन को डस्ट और वाटर प्रूफ बनाती है।

कैमरा

64 मेगापिक्सल का प्राइमरी , 12-मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा है। यह भी 8k वीडियो रिकार्डिंग सपोर्ट करता है।

स्टोरेज

इसमें रैम 6GB, 8GBऔर 16GB तक की रेंज में आते हैं। बात स्टोरेज की करें तो इसमें 128 से 256 GB तक का स्टोरेज मिलता है।

बैटरी

फोन में 4000mAh की बैटरी 30 W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। जो 20 मिनट में चार्ज हो जाती है। कनेक्टिविटी के लिए 3.5 MM ऑडियो जैक मिलता है। 4G, वाई-फाई, ब्लूटूथ जैसे ऑप्शन मिलेंगे टाइप-सी USB पोर्ट है। मोबाइल का वजन 170 ग्राम का है। जो कि डिटर्जेंट केक के बराबर है।

खबरें और भी हैं...