पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वनप्लस स्मार्ट टीवी के लॉन्च की तैयारी:भारत में 24 मई को होगी एंट्री, ये  कंपनी के Y1 सीरीज की तीसरी टीवी होगी

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वनप्लस भारत में अपना नया एंड्रॉयड टीवी वनप्लस टीवी (OnePlus TV 40Y1) लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने एक ट्वीट करके बताया कि वह इस टीवी को 24 मई को दोपहर 12 बजे लॉन्च करेगी। टीवी की बिक्री इसी दिन शुरू हो जाएगी। टीवी को कंपनी ऑफिशल वेबसाइट OnePlus.in से खरीद सकते हैं। इससे पहले कंपनी भारत में वनप्लस टीवी 32Y1 और 43Y1 को लॉन्च कर चुकी है। जिनकी साइज 32 और 43 इंच थी। कंपनी का कहना है कि अपकमिंग OnePlus TV 40Y1 पिछले मॉडल के बीच की सीरीज है। इसकी साइज 40 इंच होगी।

OnePlus TV 40Y1 कीमत

OnePlus TV 43Y1 की कीमत भारत में 26,999 रुपये है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नए टीवी 40Y1 की कीमत 22,999 रुपये हो सकती है। अभी देश में वनप्लस टीवी 32Y1 की 15,999 रुपये और 43 इंच स्क्रीन टीवी 26,999 रुपये में उपलब्ध है। नए टीवी को 43 इंच टीवी से कम दाम में लॉन्च किया जा सकता है।

OnePlus TV 40Y1 की स्पेसिफिकेशन

  • OnePlus ने टीवी का टीजर भी जारी किया है जिसके मुताबिक OnePlus TV 40Y1 में 64 बिट का प्रोसेसर होगा और एंड्रॉयड 9 आधारित Oxygen Play ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। जिससे नेटफ्लिक्स, अमेजन एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट और यूट्यूब जैसे वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स पहले से इंस्टॉल मिलेंगे। इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर से ऐप्स डाउनलोड कर पाएंगे। नए टीवी में यूजर्स को इंटिग्रेटेड कॉन्टेंट कैलेंडर के जरिए लेटेस्ट टीवी शोज और मूवीज का ऑटोमेटिक रिमाइंडर भी मिलेगा। ज्यादातर ऐसे फीचर मिलेंगे जो एंड्राइड मोबाइल में मिलते हैं।
  • टीवी में 40 इंच की डिस्प्ले होगा जिसका रिजॉल्यूशन 1920x1080 पिक्सल का होगा। टीवी में गामा इंजन पिक्चर इन्हैंसर मिलेगा। जो पिक्चर्स में डायनामिक कंट्रास्ट लाता है, जिससे पिक्चर की क्वालिटी बढ़ती है।
  • टीवी की डिजाइन बेजललेस है। जिससे डिस्प्ले का साइज बड़ा दिखाई देता है। विजुअल ऐसे दिखते हैं जैसे लाइव देख रहे है।
  • इसमें में इन-बिल्ट क्रोमकास्ट मिलेगा। यह मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस है जिसमें वाई-फाई की जरूरत होती है। इसके जरिए यूट्यूब और गूगल प्ले मूवी को बड़ी स्क्रीन या टीवी पर देख सकते हैं।
  • अमेजन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट होगा। टीवी के साथ गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलेगा। टीवी में Netflix, Prime Video और YouTube जैसे ऐप्स प्री-लोडेड मिलेंगे। इसके अलावा टीवी में टीवी शोज, मूवी के लिए ऑटोमेटिक रिमाइंडर भी मिलेगा।

कनेक्टिविटी के लिए

  • टीवी में 20 वॉट के दो स्पीकर होंगे जिनके साथ डॉल्बी ऑडियो का सपोर्ट होगा। जैसे मान लो कि टीवी में बारिश दिखाई दे रही है तो इसे सुनकर लगेगा की सच में ऊपर से बारिश हो रही है। इसमें किसी तेज आवाज या धीमी आवाज को स्पष्ट सुना जा सकता है।
  • इसके अलावा एक इथरनेट पोर्ट, RF कनेक्शन इनपुट, दो HDMI पोर्ट, एक AV इन, एक डिजिटल आउटपुट और दो USB पोर्ट मिलेंगे।
खबरें और भी हैं...