पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फीचर आर्टिकल:दुनिया के पहले AR प्रॉडक्ट लॉन्च के लिए हो जाइए तैयार

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

'नेवर सैटल' टैगलाइन के साथ OnePlus हमेशा अपने प्रशंसकों के लिए कुछ न कुछ नया अनुभव लाता है। इस बार प्रशंसकों को OnePlus Nord के AR लॉन्च का बेसब्री से इंतजार है। यह लॉन्च 21 जुलाई को होने वाला है। OnePlus का कहना है कि यह लॉन्च दुनिया का पहला ऑगमेंटेड रियलिटी यानी AR स्मार्टफोन लॉन्च है। उल्लेखनीय है कि AR वर्चुअल रियलिटी का ही दूसरा रूप है। इस तकनीक में आपके आसपास के वातावरण से मेल खाता हुआ एक कंप्‍यूटर जनित वर्चुअल वातावरण तैयार किया जा सकता हैं।

उम्मीद लगाई जा रही है कि OnePlus Nord प्रीमियम फीचर्स के साथ अपेक्षाकृत किफायती फोन हो सकता है। हालांकि OnePlus ने फिलहाल इस फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि OnePlus के लाइनअप का हिस्सा रहे दूसरे स्मार्टफोन के प्रीमियम फीचर्स को बरकरार रखते हुए Nord भारत में तुलनात्मक रूप से कम कीमत पर उपलब्ध होगा। फिलहाल फोन के लॉन्च के बारे में बहुत चर्चा है। भारत में यह लॉन्च 21 जुलाई को शाम 7:30 बजे होगा। यह लॉन्च AR के रूप में होगा, जिसमें प्रशंसक डिवाइस को महसूस करते हुए आभासी दुनिया में कुछ यादगार पल बिताने में सक्षम होंगे।

OnePlus Nord AR ऐप करें इंस्टॉलइस

विशेष लॉन्च इवेंट को दुनिया के पहले AR स्मार्टफोन लॉन्च के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है। यदि आप इस लॉन्च का हिस्सा बनना चाहते हैं तो Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध OnePlus Nord AR ऐप के माध्यम से आप लॉन्च में शामिल हो सकते हैं।

कैसे देखें OnePlus Nord का AR लॉन्च

जैसा कि ऊपर बताया गया है कि OnePlus Nord के AR लॉन्च को लाइव देखने के लिए उपयोगकर्ताओं को सबसे पहले गूगल प्ले या ऐप स्टोर से OnePlus Nord AR ऐप डाउनलोड करना होगा। साथ ही उन्हें Amazon.in से इनवाइट भी हासिल करना होगा। एप्लिकेशन को आवश्यक अनुमतियों के साथ डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद उपयोगकर्ता को WEB AR अनुभव आरंभ करने के लिए इनवाइट पर मौजूद QR कोड स्कैन करना होगा। आप अपने फोन के कैमरा ऐप, Google लेंस या किसी भी क्यूआरकोड स्कैनर की मदद से ऐसा कर सकते हैं। लॉन्च इवेंट 21 जुलाई को शाम 7.30 बजे शुरू होगा।

OnePlus Nord: कीमत और स्पेसिफिकेशंस का अनुमान

OnePlus ने अभी तक इस नए फोन की सटीक कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन संकेत दिया है कि लॉन्च के समय OnePlus Nord की कीमत 500 डॉलर से कम होगी। इस आधार पर भारत में इसकी कीमत 35,000 रुपये या उससे भी कम हो सकती है। फोन के स्पेसिफिकेशंस की भी OnePlus ने अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं दी है। जानकारी के अनुसार OnePlus Nord 6.44-इंच AMOLED पैनल के साथ 90Hz प्रोसेसर के साथ आ सकता है। 408ppi डिस्प्ले और 20:9 के आस्पेक्ट रेशो के साथ यह फोन 8 जीबी या 12 जीबी रैम और 128 जीबी या 256 जीबी स्टोरेज के साथ दो वेरिएंट में उपलब्ध हो सकता है। यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से तेज 30-वॉट रिचार्ज सपोर्ट के साथ इसकी बैटरी 4115 एमएएच की हो सकती है। OnePlus ने यह पुष्टि की है कि OnePlus Nord क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 जी चिपसेट के साथ होगा। इसके SoC को Android 10 पर आधारित OxygenOS 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ जोड़ा जा सकता है। फोन में क्वैड-कैमरा सेट-अप के साथ आने की संभावना है, जिसमें f / 1.75 लेंस के साथ 48-मेगापिक्सल Sony IMX 586 सेंसर हो सकता है।

अपडेट्स के लिए वनप्लस नॉर्ड इंस्टाग्राम (@ oneplus.nord) और वनप्लस नॉर्ड एआर वेबसाइट (nord.oneplus.com/nordAR) विजिट करें। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें