पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फीचर आर्टिकल:जानिए OnePlus 8T क्यों है 2020 का बेहतरीन फ्लैगशिप फोन?

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिवाली का फेस्टिव सीजन आ चुका है। यदि आप इस दिवाली पर नया स्मार्टफोन लेने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए कई विकल्प मौजूद हैं। लेकिन यदि आप इस साल का सबसे अच्छा फ्लैगशिप फोन खरीदना चाहते हैं तो निश्चित रूप से आपको OnePlus 8T को चुनना चाहिए। प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन ब्रांड OnePlus हमेशा अपने ग्राहकों को नया और अनोखा अनुभव देने में आगे रहा है। हाल ही लॉन्च हुए OnePlus 8T ने अपने स्टाइलिश लुक और दमदार परफॉर्मेन्स से सभी को अपना दीवाना बनाया है।

दमदार हार्डवेयर और लाइटवेट सॉफ्टवेयर के साथ नए डिवाइस लॉन्च करने के मामले में OnePlus का कोई मुकाबला नहीं। जानते हैं उन खास वजहों के बारे में, जिनकी वजह से OnePlus 8T को 2020 का बेहतरीन फ्लैगशिप फोन माना जाता है।

अल्ट्रा स्मूद 120Hz फ्लूड डिस्प्ले

OnePlus हमेशा से ही उपभोक्ताओं को शानदार व्युइंग अनुभव देने के मामले में आगे रहा है। OnePlus 8T में 120Hz फ्लूड डिस्प्ले तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिससे अल्ट्रा स्मूद कलर एक्यूरेसी के साथ शानदार डिस्प्ले दिखाई देता है। इसके कमाल के डिस्प्ले की वजह से ही DisplayMate की ओर से इसे ओवरआल A+ डिस्प्ले रेटिंग दी गई है। OnePlus 8T में कलर एक्युरेसी भी शानदार है। इसका जस्ट नोटिसिबल कलर डिफरेंस सिर्फ 0.3 है, जो उपभोक्ताओं को पूरी तरह सच्चा और वास्तविक कलर दिखाता है। इसके अलावा इस फोन में 100% DCI-P3 है, जो फिल्म इंडस्ट्री का पसंदीदा कलर स्पेस है। भले ही उपभोक्ता एचडी वीडियो देख रहे हों, फोटो स्वाइप कर रहे हों या गेम खेल रहे हों, OnePlus 8T में उन्हें FHD+ 2.5D फ्लेक्सिबल डिस्प्ले और HDR10+ स्टैंडर्ड की वजह से बेहतरीन व्युइंग अनुभव मिलता है।

Warp चार्ज 65 तकनीक

OnePlus हमेशा से ही चार्जिंग तकनीक में क्रांति लाने में अग्रणी रहा है। टाइप सी से शुरू कर अब वह Warp चार्ज तकनीक तक बढ़ गया है और OnePlus 8T में Warp चार्ज 65 तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। जानकारी के अनुसार, 4,500mAh की बैटरी वाला OnePlus 8T केवल 39 मिनट में पूरी तरह से चार्ज होता है और इसकी बैटरी का लगभग 58 प्रतिशत सिर्फ 15 मिनट में चार्ज हो जाता है। यह फोन डुअल-सेल बैटरी के साथ आता है। इसका मतलब है कि प्रत्येक बैटरी की क्षमता 2,250mAh है और इसमें कुल दो सेल हैं। इसकी वजह से इसकी बैटरी परफॉर्मेन्स शानदार है।

Oxygen 11 OS

OnePlus 8T में Qualcomm Snapdragon 865+ प्रोसेसर के साथ 12GB रैम और 256GB तक की स्टोरेज के साथ आता है। यह फोन Android 11 out-of-the-box पर बेस्ड नए रिलीज हुए Oxygen 11 OS पर रन करता है। OnePlus 8T कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जो OxygenOS 11 के साथ आया है। OxygenOS 11 में नए फीचर्स व शॉर्टकट्स दिए गए हैं। इसके साथ 'गेमिंग टूल' नाम से एक नया विकल्प जोड़ा गया है, जिसमें यूजर्स किसी भी गेम में स्वाइप डाउन करके मैन्यू को ओवरले कर सकते हैं। साथ ही इसमें सिस्टम टेम्परेचर और बैटरी लेवल भी देख सकते हैं। व्हॉट्सएप, इंस्टाग्राम आदि का शॉर्टकट भी मौजूद है। ऑलवेज-ऑन एम्बिएंट डिस्प्ले सेटिंग्स भी इसमें दी गई है।

क्वैड कैमरा

OnePlus 8T चार रैयर कैमरों वाला स्मार्टफोन है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसमें Sony IMX586 सेंसर दिया गया है। इसके साथ अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है। सेल्फी कैमरा होल-पंच कटआउट में लगाया गया है। यह कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। इस शानदार कैमरा सैटअप की वजह से यह अपनी श्रेणी में सबसे अलग और खास है।

आकर्षक कीमत

इतनी खूबियां होने के बावजूद OnePlus 8T बहुत आकर्षक कीमतों पर आपको मिलता है। इसका 8GB RAM, 128GB Storage मॉडल सिर्फ 42,999 रुपए में उपलब्ध है, जबकि 12GB RAM, 256GB Storage मॉडल 45,999 रुपए की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है। यह फोन दो शानदार रंगों Aquamarine Green और Lunar Silver में उपलब्ध है।

ऑफर्स

OnePlus और अमेजॉन साइट से आप इस फोन को खरीदते हैं तो आपको नो कोस्ट ईएमआई के साथ ही आकर्षक ऑफर्स भी मिलते हैं। HDFC Bank Cards और EasyEMI पर आपको 2,000 का ऑफ मिलता है। इसके अलावा 12,600 रुपए तक का एक्सचेंज ऑफर, बैंक ऑफर, कैशबैक और पार्टनर ऑफर भी मिलते हैं।

इन सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद यह तय है कि OnePlus 8T आपकी हर उम्मीद पर पूरी तरह खरा उतरेगा और आपको यह अहसास दिलाएगा कि आपने 2020 का सबसे शानदार फ्लैगशिप फोन खरीदा है।

खबरें और भी हैं...