iPhone /प्रोफेशनल व्यस्तता में यूजर्स के काम आ सकते हैं ये टिप्स



New Tips & Tricks For iPhone Users, You Probably Don't Know
X
New Tips & Tricks For iPhone Users, You Probably Don't Know

  • इन टिप्स व ट्रिक्स का इस्तेमाल करते हुए करें एफिशिएंट के साथ ही इफैक्टिव तरीके से काम

Dainik Bhaskar

May 20, 2019, 09:56 AM IST

गैजेट डेस्क. अगर आप आईफोन यूजर हैं और अपनी प्रोफेशनल लाइफ में बहुत व्यस्त रहते हैं, तो इससे जुड़े कुछ आसान और उपयोगी टिप्स व ट्रिक्स का इस्तेमाल करके एफिशिएंट या इफैक्टिव तरीके से काम कर सकते हैं। इन टिप्स को आजमाने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके आईफोन में आईओएस 12 वर्जन का इंस्टॉल्ड होना जरूरी है।

  • सेटिंग्स के शॉर्टकट्स बनाना

    फ्लैशलाइट ऑन करने या फोन को एयरप्लेन मोड में स्विच करने के लिए स्क्रीन को स्वाइप अप एंड डाउन करने को ‘कंट्रोल सेंटर’ कहते हैं। बेसिकली इस शॉर्टकट से अक्सर सबसे ज्यादा काम आने वाले फीचर्स को आसानी से टर्न ऑन व ऑफ किया जाता है। आप इसे इस तरह कस्टमाइज भी कर सकते हैं- पहले सेटिंग्स, फिर कंट्रोल सेंटर और उसके बाद कस्टमाइज कंट्रोल पर टैप करेंगे, तो टॉप सेक्शन में आपके मौजूदा शॉर्टकट्स के फीचर्स डिस्प्ले हो जाएंगे। बॉटम सेक्शन में रीडिंग मटीरियल्स को जूम-इन करने वाला मैग्निफाइंग ग्लास, एक क्यूआर कोड रीडर, स्क्रीन रिकॉर्डिंग बटन जैसे फीचर्स डिस्प्ले होंगे।

  • डॉक्यूमेंट्स को डिजिटली स्कैन व सेव करना

    आईफोन में नोट्स ऐप की मदद से आप खर्चों की रिपोर्ट्स की बेतरतीब ढंग से रखी गई रिसिप्ट्स का बेहतर रखरखाव कर सकते हैं। इन्हें स्कैन करके उनकी एक डिजिटल कॉपी सेव करने से कागज की स्लिप्स को संभाल ने का झंझट खत्म हो जाएगा। इसका उपयोग करने के लिए नए या मौजूदा एप्लिकेशन को ओपन करें, फिर प्लस साइन को टैप करके डॉक्यूमेंट्स को स्कैन करने के लिए निर्देशों का पालन करते जाएं।

  • फोटोज के मल्टीपल वर्जन्स कैप्चर करना

    नए क्लाइंट मार्केटिंग कैम्पेन के लिए फुटेज कैप्चर करने या ऑफिस हॉलीडे पार्टी में रेजिडेंट शटरबग नहीं चुने जा सके हों, तो ये काम आप आईफोन से कर सकते हैं। इसके लिए कैमरा ऐप में ‘लाइव फोटो’ फीचर को टर्न ऑन कर दें। नए स्नैपशॉट्स में से सलेक्ट करने के लिए ‘एडिट’ सिलेक्ट करने पर फोटोज ऐप में एक्सेस कर सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना