विज्ञापन

शो टाइम / एपल ने लॉन्च की सब्सक्रिप्शन बेस्ड वीडियो सर्विस एपल टीवी प्लस, एड फ्री एक्सपीरियंस और एपल ओरिजनल शो है खासियत

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2019, 04:53 PM IST


apple launched its subscription based video service called apple tv plus in show time event
X
apple launched its subscription based video service called apple tv plus in show time event
  • comment

गैजेट डेस्क. एपल के शो टाइम इवेंट में सोमवार रात को एपल टीवी प्लस सर्विस लॉन्च की गई। इवेंट के आमत्रंण पत्र भेजे जाने के समय से ही कयास लगाए जा रहे थे कि एपल नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो की तर्ज पर खुद की टीवी और वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस शुरू करने जा रही है। स्टीव जॉब्स थिएटर में सर्विस लॉन्च करने के लिए टिम कुक के साथ ओपरा विनफ्रे मौजूद रहीं।
 

 

एपल टीवी प्लस सब्सक्रिप्शन बेस्ड वीडियो सर्विस है, जिसमें यूजर को सिर्फ एपल ओरिजनल शो देखने को मिलेंगे। नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम की तरह ओरिजनल्स के अलावा अन्य लोकप्रिय शो और फिल्में एपल की इस सर्विस में नहीं होगी। एपल टीवी प्लस को एपल टीवी के पहले से मौजूद ऐप के साथ ही जोड़ा गया है। सर्विस को मई में शुरू किया जाएगा।

एपल टीवी ऐप पर मई से शुरू होगी एपल टीवी प्लस सर्विस

  1. एपल टीवी प्लस सर्विस सब्सक्रिप्शन बेस्ड वीडियो सर्विस है। जिसमें एपल ओरिजनल कंटेट देखने को मिलेगा। इसे मई 2019 से शुरू किया जाएगा। इसे एपल के पहले से उपलब्ध एपल टीवी ऐप में ही जोड़ा जाएगा। सर्विस में एपल ओरिजनल्स के अलावा एपल के पार्टनर्स जैसे एचबीओ के शो और फिल्में भी उपलब्ध होंगी।

  2. एपल ने अपनी सर्विस के लिए टीवी और सिनेमा इंडस्ट्री के कई बड़े नामों से हाथ मिलाया है। जिनमें ओपरा विनफ्रे और स्टीवन स्पिलबर्ग भी शामिल हैं। एपल टीवी प्लस सर्विस को 100 से ज्यादा देशों में लॉन्च किया जाएगा। यह सर्विस एड फ्री होगी। कंपनी ने अभी सर्विस की फीस के बारे में जानकारी नहीं दी है।

  3. एपल अपनी इस सर्विस के साथ एपल टीवी चैनल्स की सुविधा भी शुरू करने वाला है। इसके अंतर्गत एमटीवी हिट्स, एचबीओ, सिनेमैक्स जैसे 20 से ज्यादा चैनल्स एपल टीवी प्लस के अंदर ही मिलेंगे। यूजर को अलग अलग चैनल्स के लिए अलग-अलग ऐप पर नहीं जाना होगा। 

  4. एपल टीवी ऐप पर यह सर्विस मई 2019 से शुरू होगी। एपल टीवी ऐप आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच और एपल टीवी सेट टॉप बॉक्स पर एक्सेस किया जा सकता है। कंपनी ने कहा है कि एपल टीवी प्लस सर्विस के शुरू होने के साथ ही एपल टीवी ऐप आईमैक पर भी एक्सेस किया जा सकेगा। इसी के साथ आने वाले समय में यह ऐप रोकू और अमेजन फायर टीवी पर भी उपलब्ध होगा। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन