न्यू गैजेट / बॉस ने लॉन्च किए 22 हजार के सनग्लासेस, इतने समझदार कि बोलकर बताएंगे रास्ता

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 10:36 AM IST


X

गैजेट डेस्क. अमेरिकन कंपनी बॉस ने गुरुवार को अपने प्रीमियम सनग्लासेस बॉस फ्रेम को भारतीय बाजार में लॉन्च किए हैं। इनकी कीमत 21,990 रुपए है। इनकी बिक्री अगले हफ्ते से भारतीय बाजार में शुरू होगी। कंपनी ने इसी के साथ बॉस फ्रेम के लिए लेंस कलेक्शन भी पेश किया है। कंपनी के मुताबिक इनमें तीन तरह की खासियत है - पहला प्रीमियम सनग्लासेस, दूसरा वायरलेस हेडफोन और तीसरा ऑडियो एआर फीचर।

यह कंपनी का पहला प्रोडक्ट है जो बॉस के एआर प्लेटफार्म पर बेस्ड है। इसमें 9 एक्सिस हेड मोशन सेंसर है, जिससे सनग्लास यूजर की लोकेशन को ट्रैक करता है और उसे मैप की मदद से वॉयस कमांड के जरिए सही रास्ता भी बताता है।

बॉस ने लेंस कलेक्शन भी किया पेश

  1. बॉस के प्रीमियम सनग्लास बॉस फ्रेम की कीमत 21,990 रुपए है जो दो तरह के मॉडल अल्टो और रोंडो में लॉन्च किया गया है। बॉस फ्रेम के लेंस कलेक्शन में पोलराइज्ड लेंस की कीमत 1,990 रुपए से शुरू होती है जबकि नॉन पोलाराइज्ड लेंस की कीमत 2,990 रुपए से शुरू होती है। इसे 20 जून से देशभर में मौजूद बॉस स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

  2. बॉस फ्रेम में छोटा आकार का बोस ऑडियो सिस्टम लगा है, जिससे यह वायरलेस हेडफोन का भी काम करता है। इसमें माइक्रोफोन के साथ मल्टीफंक्शनल बटन है जो पावर और पेयरिंग का काम करती है। इसमें सिरी, गूगल असिस्टेंट, कॉल्स, कमांड और गाने सुनने की सुविधा मिलेगी।

  3. अन्य डिवाइस की तरह बॉस फ्रेम को भी स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। यह दो डिजाइन अल्टो और रोंडो में उपलब्ध है। रोंडो राउंड शेप में है जो छोटे आकार का है जबकि अल्टो बड़ा और स्क्वायर शेप में है।

  4. कंपनी का कहना है कि दोनों सनग्लास 99% तक यूवीए/यूवीबी किरणों से आंखों को बचाते हैं। ये सनग्लास सिर्फ 45 ग्राम वजनी है। इसके लेंस को आसानी से निकाला और लगाया जा सकता है।

  5. यह फ्रेम बॉस एआर प्लेटफार्म पर बेस्ड है। हालांकि इसमें वीडियो एआर कैपेबिलिटी की जगह सिर्फ ऑडियो एआर कैपेबिलिटी है।इसके एआर ऑडियो इनपुट यूजर के गाने सुनने के एक्सपीरियंस को ज्यादा बेहतर बनाते हैं।

  6. इसके फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए यूजर को बॉस कनेक्ट ऐप डाउनलोड करना होगा साथ ही बॉस की एआर ऐप्स को भी डाउनलोड करना होगा। ये ऐप्स फिलहाल आईओएस यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। इस ऐप को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बनाया जा रहा है।

  7. कंपनी के मुताबिक इसमें लगी बैटरी 3.5 घंटे का प्लेबैक बैकअप और 12 घंटे का स्टैंडबाय बैकअप देती है। यह बैटरी दो घंटे से कम समय में फुल चार्ज हो जाती है।

COMMENT