सुविधा / अब यूजर्स गूगल पे में भी कर सकेंगे जॉब सर्च



Now users can also do job search in Goo
X
Now users can also do job search in Goo

Dainik Bhaskar

Sep 30, 2019, 11:19 AM IST

गैजेट डेस्क. हाल ही नई दिल्ली में सम्पन्न हुए गूगल फॉर इंडिया के पांचवें एडिशन में गूगल ने भारतीय यूजर्स के लिए कई नए प्रोडक्ट्स और प्रोग्राम्स शुरू करने की घोषणा की है। यहां इनके बारे में बताया जा रहा है, जानिए इन रोचक घोषणाओं के बारे में।

एंट्री लेवल जॉब्स सर्च कर सकेंगे यूजर्स

  1. गूगल रिसर्च इंडिया

    इस इनिशिएटिव के तहत बेंगलुरु में एक रिसर्च लैब खोली जाएगी जो देश में कम्प्यूटर साइंस रिसर्च को बढ़ावा देगी। इस रिसर्च का इस्तेमाल हेल्थकेयर, एजुकेशन और एग्रीकल्चर संबंधी समस्याओं को सॉल्व करने के लिए किया जाएगा।

  2. असिस्टेंट में होगा इंटरप्रिटर मोड

    अब गूगल असिस्टेंट आपके लिए एक रियल टाइम इंटरप्रिटर का काम भी करेगा जिसकी मदद से दो अलग-अलग भाषाएं बोलने वाले लोग आसानी से इंटरेक्ट कर पाएंगे। इसके लिए कहें-ओके गूगल, हेल्प मी स्पीक इन हिंदी।

  3. लेंस होगा पहले से ज्यादा स्मार्ट

    गूगल लेंस के नए फीचर्स की मदद से यूजर्स किसी रोड साइन, पोस्टर या मेन्यू की फोटो लेकर ट्रांसलेट बटन पर टैप करके अपनी भाषा में समझ सकेंगे। किसी शब्द पर टैप करके सीधे सर्च लॉन्च कर सकेंगे और डिटेल्स देख सकेंगे।

  4. बोलकर करें लैंग्वेज सेट

    गूगल असिस्टेंट नौ भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है जिसे यूजर्स को मैनुअली सेट करना पड़ता है। हालांकि अब यूजर्स, हे गूगल टॉक टु मी इन हिंदी जैसा कमांड देकर अपनी पसंद की लैंग्वेज सेट कर सकेंगे। यह फीचर एंड्रॉयड और एंड्रॉयड गो में रोल आउट होना शुरू हो चुका है।

  5. गूगल पे हुआ ज्यादा उपयोगी

    • गूगल पे के स्पॉट प्लेटफॉर्म की मदद से जहां व्यापारी अपने प्रोडक्ट्स के पूरे कैटलॉग को शोकेस कर सकेंगे, वहीं यूजर इसमें से अपनी पसंद का उत्पाद चुनकर उसके लिए वहीं से पेमेंट कर सकेंगे।
    • गूगल ने एक जॉब स्पॉट भी शुरू किया है जहां जॉब सीकर्स न केवल एंट्री लेवल जॉब्स तलाश सकेंगे, बल्कि सीवी भी तैयार कर सकेंगे।
    • गूगल पे के टोकनाइज्ड कार्ड से आप जिस मर्चेंट से खरीदारी करते हैं उसे आप टोकनाइज्ड टेक्नोलॉजी के जरिए एक डिजिटल टोकन दे सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना