पब्लिक रिएक्शन / शो में न रहने के बावजूद ऑडी-बीएमडब्ल्यू की रही चर्चा, हुंडई की कारें सबसे ज्यादा पसंद आई

Audi-BMW discusses Hyundai's cars most, despite not being on show
X
Audi-BMW discusses Hyundai's cars most, despite not being on show

अर्पित सोनी

अर्पित सोनी

Feb 12, 2020, 05:14 PM IST

ग्रेटर नोएडा. वीकेंड होने के कारण रविवार को ऑटो एक्सपो में सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों अपनी पसंदीदा गाड़ी देखने के लिए काफी एक्साइटेट थे। ऑटो एक्सपो देखने के बाद उनका रिएक्शन क्या था ये जानने के लिए हमने शो में आए लोगों से बात की। शो देखने के बाद ये थे लोगों के रिएक्शन...

कार लेने का भी सोच रहा हूं, शो में कई ऑप्शन्स मिले: गौरव (दिल्ली)
वीकेंड पर परिवार के साथ शो देखने पहुंचे रोहिणी (दिल्ली) के गौरव ने बताया कि वे पहली बार शो में शामिल हुए हैं। इसलिए वे काफी काफी एक्साइटेड है। वे कार लेने का भी सोच रहे हैं ऐसे में उन्हें शो में कई सारे ऑप्शन भी देखने को मिले। उन्होंने बताया कि शो में मेरा पहला एक्सपीरियंस था जो काफी बढ़िया रहा। उन्होंने एमजी हेक्टर को शो की सबसे बेस्ट कार बताया और एमजी की कॉन्सेप्ट कार को सबसे यूनिक कार बताया। उनके बेटे पार्थ ने बताया कि उन्हें किया कार्निवाल सबसे अच्छी लगी, उन्हें कार का इंटीरियर काफी पसंद आया।

टाटा मोटर्स मे राइड लेने का मौका मिल- सिमरन और मेधा (नॉर्थ दिल्ली)
नॉर्थ दिल्ली से शो देखने पहुंचीं दो बहनें सिमरन और मेधा ने बताया कि उन्हें टाटा मोटर्स का पवेलियन काफी अच्छा लगा। हमें वहा राइड लेने का मौका मिला, हमने वहां ढ़ेर सारी फोटोज क्लिक किए। वीकेंड है और भीड़ भी बहुत ज्यादा है हालांकि काफी सुंदर कारें देखने को मिली। खाना भी बहुत बढ़िया है लेकिन उसके लिए काफी लंबी लाइन लगी है। उन्हें सबसे अच्छी मर्सिडीज की कारें लगीं।

हुंडई की हाइड्रोजन बेस्ड कार नेक्सो काफी इंटरेस्टिंग लगी: सिंकदर (दिल्ली)
दिल्ली में जॉब कर रहे सिंकदर ने बताया कि वह पिछले चार साल से लगातार ऑटो एक्सपो में आ रहे हैं। शो में खासकर किआ और हुंडई का कॉन्सेप्ट वर्जन काफी बढ़िया लगे। हुंडई की हाइड्रोजन फ्यूल बेस्ड कार नेक्सो काफी इंटरेस्टिंग लगी। इसके अलावा एमजी मोटर्स का प्रेजेंटेशन भी अच्छा लगा। वहीं उनके दोस्त ने बताया कि उन्हें एमजी का कॉन्सेप्ट काफी बढ़िया लगा। एमजी के पवेलियन में कैफे जैसी फीलिंग आई थी। उन्होंने बताया कि उन्हें 9 सीटर कार्निवाल बहुत पसंद आई।

ग्रेट वॉल मोटर्स की कारें काफी पसंद आई: मोनिका (दिल्ली)
पहली बार शो में आई दिल्ली की मोनिका ने बताया कि उन्हें पहला एक्सपीरियंस यहां बहुत अच्छा रहा। उन्हें ग्रेट वॉल मोटर्स की कारें काफी पसंद आई साथ ही उन्हें इसकी F7 सीरीज काफी बढ़िया लगी। उन्हें बताया कि शो में कंपनियों ने कारों की कीमतों का खुलासा नहीं किया, उम्मीद करते हैं कंपनी जल्दी से इनकी कीमतों को एलान करें ताकि हम जल्द से जल्द इन्हें खरीद पाएं। उन्होंने बताया कि वे यहां पहली बार आई और इनका अबतक का एक्सपीरियंस काफी बढ़िया रहा, यह का फूड कोर्ट भी अच्छा है और अमेजिंगग कार्स देखने को मिली। रेनो के कॉन्सेप्ट कार उन्हें सबसे यूनिक लगी।

एमजी ZS ईवी को खरीदने की प्लानिंग करूंगा- देव (गाज़ियाबाद)
गाज़ियाबाद से आए देव ने बताया कि वे दूसरी बार शो में शामिल हो रहे हैं और इस बार का एक्सपीरियंस पहले से काफी ज्यादा बढ़िया रहा। उन्होंने बताया कि उन्हें इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के कई सारे ऑप्शन देखने को मिले। सबसे ज्यादा पसंदीदा एमजी ZS ईवी लगी और वे जल्द ही इसे खरीदने की प्लानिंग भी कर रहे हैं।

अगली गाड़ी इलेक्ट्रिकल व्हीकल ही होगी: अनुश्रव मुद्गल (गाज़ियाबााद)
वहीं गाज़ियाबााद से आए अनुश्रव मुद्गल ने बताया ये शो में उनका दूसरा एक्सपीरियंस था जो पहले से कहीं ज्यादा बेहतर रहा। सबसे अच्छी बात यह है कि मैं अभी तक सिर्फ पेट्रोल-डीजल व्हीकल चलाता था लेकिन शो में कई सारे ई-व्हीकल ऑप्शन देखने के बाद वे अगली गाड़ी इलेक्ट्रिकल व्हीकल ही खरीदने का विचार बना चुके हैं। इसके अलावा किआ की सेल्टॉस और कार्निवाल बेहतरीन मॉडल लगे। शो का ओवरऑल एक्सपीरियंस बेहतरीन रहा।

फॉर्च्युनर और इनोवा का दिवाना हूं, टोयोटा को मिस किया: तरविंदर सिंह (दिल्ली)
वीकेंड पर शो घुमने आए दिल्ली के रहने वाले तरविंदर सिंह का कहना है कि इस बार ब्रांड्स में काफी कमी आई है। सबसे महत्वपूर्ण ब्रांड ऑडी और मेरा पसंदीदा ब्रांड टोयोटा जिसकी फॉर्च्युनर और इनोवा का मैं दिवाना हूं शो में नहीं आए हैं, ऐसे में इन्हें काफी मिस कर रहा हूं। लेकिन अच्छा है कि मर्सिडीज यहां है वहीं फॉक्सवैगन जिसके बारे में लोग कह रहे थे कि ये मार्केट से बाहर हो गया है ने काफी अच्छा कमबैक किया है। वहीं, हैवी ट्रक के लिए मशहूर टाटा भी बहुत अच्छी कारें लेकर आई हैं। हुंडई की फुल सनरूफ वाली कार भी काफी पॉपुलर रही, लेकिन फिर कहीं न कहीं मैने टोयोटा को मिस किया।


फॉक्सवैगन की इलेक्ट्रिक कार यूनिक लगी: शेखर (मेरठ)
परिवार के साथ मेरठ से आए शेखर ने बताया वे दूसरी बार शो में शामिल हो रहे हैं। इससे पहले वे ऑटो एक्सपो 2016 में आए थे। इस बार बीएमडब्ल्यू और ऑडी नहीं है जिनकी कमी लग रही है हालांकि इस बार कई कंपनियों ने कॉन्सेप्ट कारें उतारी जो बेहतरीन है। वहीं उनके बेटे ने बताया कि उन्हें एमजी हेक्टर काफी पसंद आई। उन्हें शो में सबसे यूनिक कार फॉक्सवैगन की इलेक्ट्रिक कार लगी। 

ऑडी, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और रेंज रोवर को मिस कर रहा हूं :हरदीप सिंह (दिल्ली)
दिल्ली के कार लवर हरदीप सिंह ने बताया कि वो शो के पिछले पांच एडिशन अटैंड कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि शो में काफी एंजॉय कर रहे हैं लेकिन इस बार बड़े ब्रांड्स जैसे ऑडी, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और रेंज रोवर को मिस कर रहा हूं। एक चीज जो उन्हें अच्छी लगी वो यह कि इस बार इलेक्ट्रिक व्हीकल पर ज्यादा फोकस किया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि इस बार वीकेंड होने के बावजूद ज्यादा भीड़ कम लगी रही है।

यहां हमें कई नई कंपनियों के बारे में पता चला: अभिषेक और त्रृचा शर्मा (दिल्ली)
दिल्ली के अभिषेक और त्रृचा शर्मा ने बताया कि हम पहला बार ऑटो एक्सपो में शामिल हो रहे हैं। इसके हिस्सा बन के हमे बड़ा अच्छा भी लग रहा है। यहां हमें कई नई कंपनियों के बारे में पता चला जैसे ग्रेट वॉल और हाइमा, इनका सेटअप काफी शानदार है। इधर एख मैसेज यह भी मिला की आने वाला समय इलेक्ट्रिक कार्स का है, ऐसे में हम सोच रहे हैं कि अब हम अगली जो भी कार खरीदेंगे वे इलेक्ट्रिक ही होगी।

सबसे अच्छी कार हुंडई की कॉन्सेप्ट कार विजन लगी: अभिनव (दिल्ली) 
पंजाब से खासतौर पर ऑटो एक्सपो देखने आए अभिनव ने बताया कि मैं दूसरी बार ऑटो एक्सपो का हिस्सा बन रहा हूं। यह पर सबसे अच्छी कार हुंडई की कॉन्सेप्ट कार विजन लगी। पिछली बार इतनी ज्यादा ई कारें नहीं थी लेकिन इस बार पूरा फोकस इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर है।

एमजी में आरएम19 काफी पसंद आई: सुभम (चंडीगढ़)
चंडीगढ़ से शो देखने आए सुभम ने बताया कि शो में एमजी और हुंडई की कारें काफी पसंद आई लेकिन किआ से और उम्मीद थी। मुझे शो में सबसे ज्यादा हुंडई की कॉन्सेप्ट कार पसंद आई वही एमजी में आरएम19 काफी पसंद आई। लेकिन तमाम कंपनियों के होने के बावदूज शो में ऑडी, बीएमडब्ल्यू और रेंज रोवर को काफी मिस भी किया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना