रिव्यू /बेहद पावरफुल है दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन एटम, कीमत प्रीमियम हैंडसेट जितनी



Unihertz Atom World Smallest Rugged 4G Smartphone Unboxing
X
Unihertz Atom World Smallest Rugged 4G Smartphone Unboxing

  • पुश टू टॉक बटन से फोन वॉकी-टॉकी की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं
  • छोटा होने के बाद भी इसमें दो 4G सिम एक्सेस कर सकते हैं
  • ये वाटरप्रूफ फोन है, इसे 68 सर्टिफिकेशन रेटिंग दी गई है

Dainik Bhaskar

Aug 28, 2019, 09:30 AM IST

गैजेट डेस्क. किकस्टार कंपनी यूनिहर्ट्ड ने दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन एटम लॉन्च किया है। महज 2.45-इंच डिस्प्ले वाला ये फोन दुनिया के सबसे मजबूत फोन की लिस्ट में शामिल है। इस फोन के फीचर्स, कीमत के बारे में इसकी अनबॉक्सिंग के साथ जानते हैं।

  • बॉक्स में क्या मिलेगा?

    बॉक्स में क्या मिलेगा?

    यूनिहर्ट्ड एटम के बॉक्स दूसरे फोन की तरह है। यानी बॉक्स देखकर ये कहना मुश्किल है कि इसके अंदर दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन है। बॉक्स ओपन होने पर सबसे पहले इसमें सिम इजेक्टर टूल निकलता है। इसके साथ, वारंटी कार्ड और यूजर गाइड भी मिलेगा। इनके नीचे फोन मिलेगा, जो आपकी हथेली से भी छोटा है।

     

    बॉक्स में दुनिया के सबसे छोटे 4G स्मार्टफोन के लिए दुनिया का सबसे छोटा स्क्रीन प्रोटेक्टर भी मिलेगा। इसमें एक USB Type-C केबल, 5 वॉट का चार्जर और एक हैंड कैरी केबल भी मिलेगी। कमाल की बात ये है कि फोन का साइज चार्जर से थोड़ा सा ही बड़ा है।

  • हैंडसेट डायमेंशन और बटन पोजिशन

    हैंडसेट डायमेंशन और बटन पोजिशन

    फोन को हाथ में लेने के बाद चेहरे पर हंसी जरूर आती है। कंपनी ने इसे कूल और प्रीमियम लुक दिया है। इसके राइट साइड में USB Type-C पोर्ट दिया है। उसके ऊपर पुश टू टॉक बटन है। इस बटन को दबाने पर ये वॉकी-टॉकी की तरह इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इसके ठीक ऊपर पावर लॉक/अनलॉक बटन दिया है।

     

    फोन के लेफ्ट साइड में वॉल्यूम अप/डाउन बटन दिए हैं। ये दोनों बटन अलग-अलग हैं। वहीं, इसके नीच सिम ट्रे दी है। ये दो सिम को सपोर्ट करती है। यानी इस छोटे से फोन में आप 2 नंबर एक्सेस कर पाएंगे।

     

    फोन के टॉप पर 3.5mm ऑडियो जैक दिया है। हालांकि, नीचे की तरफ कुछ नहीं मिलेगा। इसके बैक साइड के टॉप में 16 मेगापिक्सल का कैमरा LED फ्लैश के साथ दिया है। वहीं, नीचे की तरफ स्पीकर और माइक मिलेगा।

     

    फोन के सामने डिस्प्ले मिलेगा। ऊपर की तरफ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और नीचे की तरफ होम बटन मिलेगा। होम बटन फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। इसके आसपास दूसरे एंड्रॉयड फोन की तरह दो सेंसर दिए हैं।

  • फोन का डिस्प्ले

    फोन का डिस्प्ले

    फोन के सामने 2.45-इंच का डिस्प्ले दिया है। ये टचस्क्रीन डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 240x432 पिक्सल है। डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटक्शन दिया है। इसे IP68 सर्टिफिकेशन रेटिंग दी गई है। यानी ये पूरी तरह वाटरप्रूफ है।

  • प्रोसेसर, रैम और मेमोरी

    प्रोसेसर, रैम और मेमोरी

    इस छोटे से फोन में मीडियाटेक की हीलियो 2.0Ghz P23 प्रोसेसर दिया है। यानी आपको पावरफुल स्पीड मिलने वाली है। इसके साथ, इसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दिया है। फोन के साइज के हिसाब से ये पूरी तरह परफेक्ट है।

  • कैमरे में कितना दम?

    कैमरे में कितना दम?

    फोन में फ्रंट और रियर दोनों कैमरा मिलेंगे। इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है। जो कलर LED फ्लैश के साथ आता है। वहीं, फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। हालांकि, दूसरे एंड्रॉयड फोन की तुलना में ये दोनों कैमरा क्वालिटी बेहतर नहीं है। इसका रियर कैमरा फुल HD वीडियो क्वालिटी को सपोर्ट करता है।

  • ऑपरेटिंग सिस्टम और बैटरी

    ऑपरेटिंग सिस्टम और बैटरी

    फोन एंड्रॉयड वर्जन 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें गूगल क्रोम, फोटोज, डुओ, मैप्स, यूट्यूब जैसे कई ऐप्स एक्सेस होते हैं। फोन में 2000mAh की बैटरी दी है। फोन में नोटिफकेशन के लिए LED लाइट भी मिलेगी।

  • कनेक्टिविटी और सिक्योरिटी फीचर्स

    कनेक्टिविटी और सिक्योरिटी फीचर्स

    ये 4G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। वहीं, इसमें कनेक्टिविटी के लिए NFC, ब्लूटूथ, वाई-फाई, FM रेडियो, 3.5 ऑडियो जैक जैसे फीचर्स भी दिए हैं। खास बात है कि इसमें USB Type-C पोर्ट दिया है। जिससे ये फास्ट चार्ज होगा। वहीं, डेटा भी तेजी से ट्रांसफर कर पाएंगे। सिक्योरिटी के लिए इसके होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है।

  • कीमत और हमारी राय

    कीमत और हमारी राय

    यूनिहर्ट्ड एटम देखने कूल और स्टाइलिश है। मजबूती के लिए 100 प्वाइंट्स मिलेंगे, लेकिन डेली इस्तेमाल के हिसाब से ये बड़ी स्क्रीन वाले फोन से पीछे दिखा देता है। इसकी कीमत 39,850 रुपए है। यानी इतनी कीमत में ऐसा फोन सिर्फ मजबूती के चलते तो नहीं लिया जा सकता है। क्योंकि भारतीय बाजार में इतनी कीमत में सैमसंग, वनप्लस, ओप्पो, वीवो के साथ आईफोन के प्रीमियम हैंडसेट लिए जा सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना