रिपोर्ट / वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी फेसबुक ने किया फैसला, चैट के बीच नहीं दिखाए जाएंगे विज्ञापन

WhatsApp's parent company Facebook decided, ads will not be shown between chats
X
WhatsApp's parent company Facebook decided, ads will not be shown between chats

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2020, 05:45 PM IST

गैजेट डेस्क. वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी फेसबुक ने फैसला किया है कि वॉट्सऐप चैट की बीच में किसी भी तरह के विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। द वॉल स्ट्रीट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कंपनी ने पिछले दिनों उस टीम को भी बैन कर दिया है जिसे ऐप में विज्ञापन सेवा जोड़ने के लिए तैयार किया गया था। इसके अलावा फेसबुक ने उस कोड को भी डिलीट कर दिया है जिसे इस टीम ने तैयार किया था। हालांकि फेसबुक ने फिलहाल इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, वर्तमान में वॉट्सऐप जिस मॉडल पर काम कर रहा है उसस कंपनी की कोई खास कमाई नहीं होती है। इसलिए इंस्टाग्राम के तर्ज पर फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने वॉट्सऐप चैट के बीच विज्ञापन दिखाने का फैसला लिया। जकरबर्ग से इसी विवाद के चलते साल 2017 में वॉट्सऐप के को-फाउंडर एक्टन और अगस्त में सीईओ जान कूम ने कंपनी छोड़ने का फैसला लिया क्योंकि दोनों नहीं चाहते थे कि वॉट्सऐप चैट के बीच विज्ञापन दिखाई दें।

फेसबुक सीईओ जकरबर्ग ने अपने बयान में बताया था कि 2020 के आखिरी तक फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम तीनो ही प्लेटफॉर्म्स को एक साथ इंटिग्रेट कर दिया जाएगा। ऐसा करने के बाद यूजर्स इन तीनों ही प्लेटफॉर्म्स पर मैसेज कर सकेंगे। फेसबुक ने 2014 में वॉट्सऐप को 1,56,276 करोड़ रुपए में खरीदा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना