टिंडर ऐप / दिल्ली-एनसीआर के लोग सबसे ज्यादा एक्टिव, राइट स्वाइप कर दूसरे की प्रोफाइल में झांकने में पुणे आगे



Pune ahead in swipe right on Tinder, people of Delhi-NCR most active on app
X
Pune ahead in swipe right on Tinder, people of Delhi-NCR most active on app

Dainik Bhaskar

Oct 01, 2019, 05:56 PM IST

गैजेट डेस्क. ऑनलाइन डेटिंग ऐप टिंडर ने हाल ही में देश के 6 बडे़ शहरों का डेटा जारी किया। टिंडर के मुताबिक ऐप पर सबसे ज्यादा राइट स्वाइप करने में पुणे सबसे आगे हैं। हालांकि सबसे ज्यादा राइट स्वाइप करने में पुणे बाद दिल्ली-एनसीआर, चंडीगढ़, मुंबई, अहमदाबाद और बेंगलुरु का स्थान आता है। इसी के साथ टिंडर ने ऐप पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले शहरों  की सूची भी जारी की जिसमें सबसे ज्यादा एक्टिव दिल्ली-एनसीआर है, जिसके बाद बेंगलुरु, पुणे, मुंबई, कोलकाता और चंडीगढ़ का स्थान आता है।

 

190 से ज्यादा देशों में हैं इसके यूजर्स

कैलीफोर्निया से शुरू हुई टिंडर ऐप आज एक ग्लोबल प्लेटफार्म बन चुकी है। इसे 190 से ज्यादा देशों में इस्तेमाल की जाती है। अगस्त 2019 में टिंडर 58 लाख इंस्टॉल के साथ दुनिया की सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाले डेटिंग ऐप बनीं। इसमें किसी यूजर से प्रोफाइल पर राइट स्वाइप करने का मतलब यह है कि उसके प्रति आकर्षित है वहीं अगर उस यूजर की तरफ से भी राइट स्वाइप मिलता है तो मैच बन जाता है।

 

कमाई के मामले में भी सबसे आगे

रिपोर्ट के मुताबिक साल 2019 के फर्स्ट हाफ में टिंडर गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप था। टिंडर ने 500 करोड़ रुपए की कमाई की है। यह आंकड़े स्टोर इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म- सेंसर टावर की ओर से दिए गए हैं। इस प्लेटफॉर्म ने साल 2019 तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एप्लीकेशन का एक चार्ट तैयार किया है। जिसके मुताबिक, साल-दर-साल (YoY) टिंडर के प्रदर्शन में सुधार हुआ है, और इसने लोकप्रिय मीडिया स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन नेटफ्लिक्स को भी पछाड़ दिया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना