पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अचानक अपने आप डिलीट हो रही है वॉट्सऐप चैट, बैकअप नहीं होने से हो सकता है ऐसा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारत मिश्रा नाम के यूजर्स ने वॉट्सऐप चैट डिलीट होने की शिकायत की है
  • उनका कहना है कि सपोर्ट टीम को कई बार मेल किया, लेकिन वॉट्सऐप ने कोई जवाब नहीं दिया
  • माना जा रहा है कि बैकअप नहीं लेने की वजह से ऐसा हो सकता है

गैजेट डेस्क. वॉट्सऐप पर अब एक नई तरह की समस्या देखने को मिल रही है। दरअसल, भारत मिश्रा नाम के यूजर ने दावा किया है कि उनके फोन से अपने-आप वॉट्सऐप की चैट डिलीट हो रही है। भारत का कहना है कि, वे मोटो जी4 प्लस इस्तेमाल करते हैं और कई दिनों से उनकी चैट ऑटोमैटिकली डिलीट हो रही है। उन्होंने बताया कि वे 5 बार ऐप का री-इंस्टॉल भी कर चुके हैं, लेकिन ये समस्या फिर भी बनी हुई है। उनकी शिकायत को वॉट्सऐप के फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने भी शेयर किया है।


 

It looks this issue persists for some Android users.
Are you still experiencing it? pic.twitter.com/piBXEUopIt

— WABetaInfo (@WABetaInfo) January 10, 2019

 

भारत का दावा: 25 बार मेल किया, फिर भी जवान नहीं मिला

  • भारत ने अपनी शिकायत में लिखा, \"पिछले महीने से मेरी वॉट्सऐप चैट की हिस्ट्री अपने आप गायब हो रही है, लेकिन अब हर सुबह ही मेरे फोन से एक या दो चैट हिस्ट्री गायब हो रही है। मैंने जब गूगल पर इस बारे में सर्च किया तो पता चला कि पहले भी कई यूजर्स के साथ ऐसा हो चुका है।\"
  • उन्होंने बताया कि, वे 25 से ज्यादा बार वॉट्सऐप सपोर्ट टीम को मेल कर चुके हैं, लेकिन वॉट्सऐप की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने बताया कि वे 5 बार वॉट्सऐप को री-इंस्टॉल और फोन को कई बार रीसेट भी कर चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद ये समस्या ठीक नहीं हुई।
  • \'पिछले महीने से मेरी वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री अपने आप गायब हो रही है। अब हर सुबह दिखता है कि मेरे फोन में एक या दो चैट हिस्ट्री गायब हो गई हैं। मैंने मोटो जी4 प्लस फोन में इस प्रॉब्लम को फेस किया है, और देखा है कि गूगल सर्च करने पर कई यूजर्स इसके शिकार हुए हैं। मैंने सपॉर्ट टीम को 25 से जयादा मेल किए हैं, लेकिन वॉट्सऐप की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।\' उन्होंने लिखा कि मैं पांच बार ऐप को री-इंस्टॉल कर चुका हूं, फिर भी यह ठीक नहीं हुआ। 


बैकअप नहीं लेने से हो सकता है ऐसा
आशंका जताई जा रही है कि अपने आप वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री बैकअप नहीं लेने की वजह से डिलीट हो सकती है। दरअसल, वॉट्सऐप ने पिछले साल अगस्त में  ऐप का बैकअप गूगल ड्राइव पर करने का ऐलान किया था। जिसके मुताबिक, अगर सालभर में वॉट्सऐप अकाउंट का बैकअप नहीं लिया जाता है, तो पहले से लिया बैकअप डेटा गूगल ड्राइव से अपने आप डिलीट हो जाएगा। हो सकता है कि भारत मिश्रा ने अपनी चैट का बैकअप एक साल से ज्यादा समय से नहीं लिया हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें