पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिंगरप्रिंट से ही अनलॉक हो सकेगा वॉट्सऐप, आईओएस के बाद एंड्रॉयड के लिए भी शुरू हुई इस फीचर की टेस्टिंग

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप की एंड्रॉयड ऐप में जल्द ही फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर आएगा
  • वॉट्सऐप आईओएस ऐप के लिए भी फेस आईडी और टच आईडी फीचर पर भी काम कर रहा है

गैजेट डेस्क. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप की एंड्रॉयड ऐप पर यूजर्स जल्द ही फिंगरप्रिंट के जरिए चैट को अनलॉक कर सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट में इस फीचर के बारे में जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, आईओएस के बाद वॉट्सऐप एंड्रॉयड ऐप के लिए भी फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर को वॉट्सऐप की एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन 2.19.3 पर देखा गया है।

1) इस तरह काम करेगा फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन

अभी तक वॉट्सऐप में चैट सिक्योर रखने के लिए कोई इनबिल्ट फीचर नहीं दिया गया है। एंड्रॉयड यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद से वॉट्सऐप को लॉक रखते थे, लेकिन इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप को फिंगरप्रिंट के जरिए अनलॉक किया जा सकेगा।

इससे पहले अक्टूबर में WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि, वॉट्सऐप की आईओएस ऐप के लिए कंपनी फेस आईडी और टच आईडी फीचर पर काम कर रही है, जिसकी मदद से आईफोन-आईपैड में वॉट्सऐप को अनलॉक किया जा सकेगा।

 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर वॉट्सऐप की सेटिंग>अकाउंट>प्राइवेसी के अंदर अवेलेबल होगा। इसको इनेबल कर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन शुरू किया जा सकेगा।

 

5) आईओएस के लिए भी आएगा ऐसा फीचर

ये फीचर पुराने आईफोन जैसे- आईफोन 5एस, 6 प्लस, 6, 6एस, 7 प्लस, 7, 8 और 8 प्लस में टच आईडी को सपोर्ट करेगा। जबकि आईफोन X, XS, XS Max और XR में फेस आईडी को सपोर्ट मिलेगा।

इस फीचर के आने के बाद जब वॉट्सऐप को ओपन करेंगे, तो ऐप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन मांगेगी और उसके बाद ही अनलॉक होगा। इस फीचर के जरिए किसी खास चैट को सिक्योर नहीं किया जा सकेगा, क्योंकि इससे सिर्फ ऐप ही सिक्योर होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें