पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Yahoo Engineer Hacked 6000 Accounts, Including Female Co worker For Pornography, Can Get 5 Years Sentence

पोर्नोग्राफी के लिए याहू के इंजीनियर ने महिला सहकर्मियों समेत 6000 यूजर्स के अकाउंट हैक किए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गैजेट डेस्क. याहू के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अश्लील फोटो और वीडियो देखने के लिए 6000 याहू यूजर्स के अकाउंट हैक किए। हैक किए गए ज्यादातर अकाउंट महिलाओं के थे जिसमें उसकी दोस्त और महिला सहकर्मी शामिल है। इंजीनियर पासवर्ड हैक करने के बाद उन्हें चेंज कर देता था ताकि वो उन्हें दोबारा इस्तेमाल कर सके। कैलीफोर्निया में कम्प्यूटर में घुसपैठ करने पर काफी सख्त नियम है। कम्प्यूटर में घुसपैठ और डेटा हैक करने के जुर्म में अब इस शख्स को 5 साल जेल और लगभग एक करोड़ रुपए जुर्माना हो सकता है।

1) भरना पड़ सकता है एक करोड़ जुर्माना

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस ने कहा रुइज़ डेनियल नाम के इस शख्स ने सोमवार को कोर्ट में अपना गुनाह कबूल किया। उसने बताया कि पासवर्ड क्रैक कर लगभग 6 हजार अकाउंट हैक किए जिनका इस्तेमाल वह अश्लील सामग्री देखने के लिए किया। इसमें सबसे ज्यादा महिलाओं के अकाउंट है जिसमें उसकी दोस्त और सहकर्मी भी शामिल है।

डेनियल ने आगे बताया कि याहू यूजर का डेटा हासिल करने के बाद वह इसकी मदद से आईक्लाउंड, फेसबुक और जीमेल समेत अन्य ऑनलाइन सर्विसेस का इस्तेमाल अश्लील सामग्री देखने में करता था।

पासवर्ड क्रैक करने के बाद वे अकाउंट के पासवर्ड बदल देता था ताकि दूसरे सिस्टम पर इनका इस्तेमाल कर सके।

34 वर्षीय इस शख्स ने कई फोटो और वीडियो अपने पर्सनल कम्प्यूटर में भी कॉपी कर रखे थे। लेकिन 2018 याहू द्वारा पकडे़ जाने पर उसने अपने कम्प्यूटर और हार्ड ड्राइव से इन्हें डिलीट कर दिया था।

रुइज़ को अप्रैल 2019 में कम्प्यूटर में घुसपैठ और डेटा हैक करने के जुर्म में दोषी बनाया गया है। उसे फरवरी 2020 में सजा सुनाई जाएगी। बता दें कि कम्प्यूटर में घुसपैठ करने के जुर्म में इसे 5 साल की सजा और एक करोड़ रुपए का जुर्माना हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें