फैसला / यूट्यूब बंद करने जा रहा है शेयर एक्टिविटी फीचर, इससे ट्विटर पर ऑटोमैटिकली पोस्ट नहीं होंगे वीडियो

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2019, 01:20 PM IST



youtube to stop auto sharing activity on twitter feature from 31 january
X
youtube to stop auto sharing activity on twitter feature from 31 january

  • 31 जनवरी के बाद से यूट्यूब एक्टिविटी को ट्विटर पर शेयर करने का ऑप्शन बंद हो जाएगा
  • इस फीचर की मदद से यूट्यूब वीडियोज़ को ट्विटर पर ऑटोमैटिकली शेयर किया जा सकता था
  • हालांकि, इस फैसले के बाद पहले से ट्विटर पर पोस्ट हो चुके वीडियोज़ पर असर नहीं पड़ेगा

गैजेट डेस्क. वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब उस फीचर को बंद करने जा रहा है, जिसके जरिए यूजर्स अपनी यूट्यूब एक्टिविटी को ट्विटर पर शेयर करते हैं। यूट्यूब इस सर्विस को 31 जनवरी से बंद कर देगा, जिसके बाद यूट्यूब एक्टिविटी को ट्विटर पर ऑटोमैटिकली शेयर नहीं कर पाएंगे। इस फीचर की मदद से यूजर्स जब भी यूट्यूब पर कोई वीडियो पोस्ट करते थे, तो वो ऑटोमैटिकली ट्विटर पर भी पोस्ट हो जाता था।


अब वीडियो शेयर करने के लिए 'शेयर बटन' का इस्तेमाल करना होगा
अभी तक यूट्यूब वीडियो को ट्विटर पर ऑटोमैटिकली शेयर करने का ऑप्शन मिलता था, जिसके लिए यूट्यूब की सेटिंग में जाकर 'कनेक्टेड ऐप्स' में 'शेयर योर पब्लिक एक्टिविटी टू ट्विटर' के ऑप्शन को चुनना होता था। हालांकि, इस फीचर के बंद होने के बाद ये ऑप्शन भी बंद हो जाएगा, जिसके बाद यूट्यूब वीडियोज़ को शेयर करने के लिए 'शेयर बटन' का ही इस्तेमाल करना होगा। यूट्यूब का भी कहना है कि अगर कोई यूजर अपने यूट्यूब चैनल के वीडियो को ट्विटर पर शेयर करना चाहता है, तो वो शेयर बटन का इस्तेमाल करे।


इस फैसले से पहले शेयर किए वीडियो पर नहीं पड़ेगा असर
हालांकि, यूट्यूब ने ये भी साफ किया है कि नया अपडेट आने के बाद पहले से ट्विटर पर शेयर हो चुके वीडियोज़ पर कोई असर नहीं पड़ेगा और पहले ही पोस्ट हो चुके वीडियो ट्विटर पर बने रहेंगे। 31 जनवरी के बाद यूजर्स सोशल मीडिया से लिंक्स लेकर उनके यूट्यूब चैनल पर जोड़ सकते हैं और यूट्यूब पेज से ही वीडियो शेयर कर सकते हैं।

COMMENT