रिपोर्ट / 2020 में Google Pay से खरीद-बेच सकेंगे 24 कैरेट सोना, प्रियजनों को गिफ्ट भी कर पाएंगे

फोटो क्रेडिट-ट्विटर फोटो क्रेडिट-ट्विटर
फोटो क्रेडिट-ट्विटर फोटो क्रेडिट-ट्विटर
X
फोटो क्रेडिट-ट्विटरफोटो क्रेडिट-ट्विटर
फोटो क्रेडिट-ट्विटरफोटो क्रेडिट-ट्विटर

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2019, 02:12 PM IST
गैजेट डेस्क. गूगल अपने ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम और डिजिटल वॉलेट प्लेटफार्म गूगल पे (Google Pay) में नया फीचर जोड़ने जा रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर गूगल पे ऐप से सोना खरीद-बेच सकेंगे। इसके लिए गूगल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त मेटल और माइनिंग सर्विस प्रोवाइडर एमएमटीसी-पीएएमपी से हाथ मिलाया है। इस फीचर के आने के बाद न सिर्फ यूजर सोना खरीद-बेच सकेंगे बल्कि वर्चुअल फॉर्म में अपने प्रियजनों को सोना गिफ्ट भी कर सकेंगे।

सोने का भाव हर समय गूगल प्ले ऐप पर डिस्प्ले होता रहेगा

  1. एक्सडीए डेवलपर्स के रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पे के गोल्ड गिफ्टिंग ऑप्शन को कुछ दिन पहले ही ऐप कोड v48.0.001_RC03 में स्पॉट किया। रिपोर्ट में कहा गया कि नए वर्जन में नई स्ट्रींग्स पाई गई हैं, जो इस ओर इशारा करती हैं कि गूगल ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें यूजर दूसरों को सोना गिफ्ट कर सकेंगे। हालांकि फिलहाल यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि इसे कब तक जारी किया जाएगा और यह कैसे काम करेगा।

  2. सोना खरीदने और बेचने वाले इस फीचर को अप्रैल तक रोल आउट किया जा सकता है। इस फीचर की मदद से यूजर 99.99% शुद्ध, 24 कैरेट सोना खरीद सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर द्वारा किसी भी कीमत और मात्रा में खरीदा गया सोना एमएमटीसी-पीएएमपी द्वारा अपनी ओर से सुरक्षित वॉल्ट में संग्रहित किया जाएगा। यूजर इस सोने को किसी भी समय ताजा भाव में खरीद-बेच सकेंगे। सोने का भाव हर समय गूगल प्ले ऐप पर दिखाई देता रहेगा।

  3. कंपनी ने जनवरी 2018 में गूगल पे ऐप को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। कंपनी ने 'गूगल फॉर इंडिया' के पांचवें एडिशन इवेंट में कहा था कि गूगल पे ने 6.7 करोड़ मासिक एक्टिव यूजर्स के साथ फोन पे को भी पीछे छोड़ दिया है। सितंबर के पहले 12 महीने में यह तीन गुना तेजी से बढ़ा और इस पर ऑनलाइन- ऑफलाइन व्यापारियों ने 110 अबर डॉलर का लेनदेन किया।

    DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना