Tech / नए घर में शिफ्ट हो रहे हैं तो ये गैजेट्स जरूर आजमाइए

इन दिनों कुछ खास नए गैजेट्स मार्केट में अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज करवा चुके हैं

Add these gadgets to your new home
X
Add these gadgets to your new home

Dainik Bhaskar

Oct 18, 2019, 03:59 PM IST

फेस्टिव सीजन में यदि आप नए घर में शिफ्ट होने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको घर के सुंदर इंटीरियर में चार—चांद लगाने और अपने जीवन को सहज बनाने के लिए आपको कुछ गैजेट्स पर गौर करना चाहिए। इन दिनों कुछ खास नए गैजेट्स मार्केट में अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज करवा चुके हैं और लोगों के बीच इनका काफी क्रेज है। जानते हैं ऐसे ही कुछ शानदार गैजेट्स के बारे में —
 

स्मार्ट टेलीविजन का खास अनुभव
OnePlus TV 55 Q1 और OnePlus TV 55 Q1 Pro

OnePlus की पहली स्मार्ट टीवी रेंज के दोनों मॉडल OnePlus TV 55 Q1 और OnePlus TV 55 Q1 Pro आपके घर में खास जगह बना सकते हैं। जिस तरह से प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में OnePlus ने सभी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है, उसी तरह स्मार्ट टीवी सैगमेंट में भी OnePlus धमाकेदार उपस्थिति दर्ज करवाने जा रही है। OnePlus के दोनों स्मार्ट टीवी में 55 इंच का 4K रेजोल्यूशन वाला QLED डिस्प्ले पैनल है। इसके डिस्ल्पे को सबसे ज्यादा 120% NTSE स्कोर मिला है। दोनों टीवी में 50 वॉट साउंड आउटपुट मिलता है। साउंडबार में आठ हाई क्वालिटी स्पीकर्स है। जिसमें दो वूफर, चार फुल रेंड ड्राइवर और तीन ट्विटर्स है। यह एंड्रॉयड टीवी 9.0 ओएस पर चलता है। इसमें ऑक्सीजन प्ले फीचर भी है, जो एक कंटेंट सर्विस है। इसमें मूवी और टीवी शो स्ट्रीमिंग की जा सकेगी। यह वॉयस असिस्टेंट की मदद से आवाज से कंट्रोल किया जा सकता है।

टीवी को वनप्लस फोन से भी कंट्रोल किया जा सकता है। फोन के डिस्प्ले को स्क्रॉल कर टीवी के डिस्प्ले को भी स्क्रॉल किया जा सकता है। इसके साथ ही रियल टाइम में टीवी का स्क्रीन शॉट को फोन में लिया जा सकता है। फोन कॉल आने पर ऑटोमैटिक टीवी का साउंड 100% से 10% पर आ जाता है। इसमें गामा कलर मैजिक लगा है, जिसकी वजह यह किसी भी स्थिति में बेहतर पिक्चर क्वालिटी देता है। इसमें डोल्बी विजन और डोल्बी एटमोस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जो इसे बेहतरीन साउंड और पिक्चर क्वालिटी मिलती है। टीवी में 50 वॉट का साउंड आउटपुट मिलता है। इसमें इन-बिल्ट कास्टिंग की सुविधा है, इसकी मदद से यूजर एक ही समय में मोबाइल और टीवी दोनों में गेम खेल सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि OnePlus TV 55 Q1 Pro में मोटोराइज्ड साउंड बार है जो ऑन करने पर टीवी से निकलकर सामने आता है।
कीमत— OnePlus TV 55 Q1 — 69,900 रुपए
OnePlus TV 55 Q1 Pro — 99,900 रुपए
 

देखें प्राइम वीडियो टीवी पर
Fire TV Stick

अमेज़न के फायर टीवी स्टिक की मदद से आप प्राइम वीडियो को अपने टीवी सेट पर देख सकते हैं। गूगल क्रोमकास्ट की तरह अमेज़न फायर टीवी स्टिक भी आपके टीवी सेट के एचडीएमआई पोर्ट में लगेगा और यह काम करना शुरू कर देगा। इसमें आपको कंटेंट कास्ट करने के लिए फोन की जरूरत नहीं पड़ेगी। फायर टीवी स्टिक एक वॉयस रिमोट के साथ आता है जिसकी मदद से आप बोलकर इंटरफेस में नेविगेट कर सकेंगे। वॉयस सर्च हिंदी नाम को भी पहचानता है। इसका इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है। फायर टीवी स्टिक में क्वैड कोर चिप है। आप अपने OnePlus TV को देखने के अनुभव को और भी बेहतर करना चाहते हैं तो यह खास गैजेट आपके लिए ही है।
कीमत — Fire TV Stick with all-new Alexa Voice Remote— 3,999 रुपए


स्वच्छ हवा में लें सांस
Mi Air Purifier 2S

महानगरों में प्रदूषण का स्तर काफी अधिक है और आपके घर की हवा भी शुद्ध हो, यह जरूरी नहीं। इसी सोच को ध्यान में रखते हुए इन दिनों कई कंपनियों ने एअर प्यूरीफायर लॉन्च किए हैं। Mi Air Purifier 2S में ओएलइडी डिस्प्ले और लेजर पार्टिकल सेंसर लगा है, जो हवा को साफ करता है। साथ ही यह एलर्जन और गंधरहित भी है। इसे आप अपने स्मार्टफोन पर एप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। यह आवाज नहीं करता और आपको घर पर चैन की नींद देता है।
कीमत— 8,999 रुपए
 

घर की सुरक्षा
D-link Wi-Fi Home Camera

यदि आप घर को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए स्मार्ट कैमरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। D-link Wi-Fi होम कैमरा का रिजॉल्यूशन 720 पिक्सल का है और इसके साथ आपको 24 घंटे का फ्री क्लाउड स्टोरेज मिलता है। आप इसे एलेक्सा डिवाइस के साथ वॉइस कमांड भी दे सकते हैं। यह अंधेरे में भी 5 मीटर तक देख सकता है। यह सिर्फ मोशन को ही नहीं, बल्कि साउंड को भी डिटेक्ट कर लेता है। इसका व्युइंग एंगल 120 डिग्री का है। यह वाइ—फाइ नेटवर्क से कनेक्ट किया जा सकता है।
कीमत— 2,029 रुपए   

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना