नया ऐप / एडोब ने पेश की फोटोशॉप कैमरा ऐप, रियल टाइम में फोटो को खूबसूरत बनाएंगे इसके यूनिक फीचर्स

Adobe launches Photoshop camera app, its unique features will make the photo beautiful in real time
X
Adobe launches Photoshop camera app, its unique features will make the photo beautiful in real time

दैनिक भास्कर

Nov 05, 2019, 01:56 PM IST

गैजेट डेस्क. दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी एडोब ने सोमवार को फोटोशॉप कैमरा ऐप पेश किया है। यह ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक पर बेस्ड है। कंपनी का दावा है कि ऐप के जरिए यूजर स्मार्टफोन से ली गई तस्वीरों में फोटोशॉप जैसी क्रिएटिविटी कर सकेंगे। यह ऐप यूजर को नेचुरल और क्रिएटिव दोनों तरह के फोटो को रियल टाइम में कैप्चर, एडिट और शेयर करने की सुविधा देता है। कंपनी का दावा है कि इस पावरफुल टूल और इफेक्ट की मदद से यूजर स्टोरीटेलिंग पर ज्यादा फोकस कर सकेंगे। इसे खासतौर से यूजर के फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए तैयार किया गया है।

2020 में होगी ऑफिशियल लॉन्चिंग

'एडोब सेंसी' इंटेलिजेंस की मदद से ऐप फोटो के सब्जेक्ट की तुरंत पहचान कर लेता है, साथ ही कई तरह के सुझाव भी देता है। इसके अलावा ऐप फोटो कैप्चर करते ही ओरिजनल कॉपी को सुरक्षित कर, फोटो में ऑटोमैटिक कई तरह के जटिल और यूनिक फीचर अप्लाई कर देता है।

कंपनी के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट अभय पारसनिस ने कंपनी के क्रिएटिव कॉन्फ्रेंस 'एडोब मैक्स 2019' में कहा कि ऐप सभी टेक्निकल कंटेंट जैसे डायनामिक रेंज, टोनालिटी, सीन टाइप, फेस रीजन जैसे पहलुओं की पहचान करता है साथ ही कई जटिल एडजस्टमेंट भी अपने आप करता है।

फिलहाल यह ऐप आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइस में प्रिव्यू के तौर पर उपलब्ध है। इसे 2020 में यूजर्स के लिए ऑफिशियली लॉन्च किया जाएगा। पारानिस का कहना है कि इस ऐप को खासतौर से नेक्स्ट जनरेशन कंज्यूमर और क्रिएटिव्स के लिए तैयार किया गया है। कंपनी इसे एआई प्लेटफार्म और फ्रेमवर्क 'एडोब सेंसी' के अंतर्गत तैयार किया है। कंपनी इस ऐप की मदद से सभी यूजर्स को फोटोशॉप फ्रेंडली बनाना चाहती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना