नया प्लान / 599 रुपए के रिचार्ज पर मिलेगा 4 लाख का बीमा, एयरटेल ने भारती एक्स लाइफ से की पार्टनरशिप



Airtel partners with Bharti X Life to get 4 lakh insurance on recharge of Rs 599
X
Airtel partners with Bharti X Life to get 4 lakh insurance on recharge of Rs 599

  • रिचार्ज पर 2 जीबी डेटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड कॉल्स एवं 100 एसएमएस प्रति दिन मिलेंगे

Dainik Bhaskar

Sep 23, 2019, 06:55 PM IST

गैजेट डेस्क. सोमवार को देश की सबसे बड़े टेलीकॉम कंपनी में से एक एयरटेल और भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के बीच गठबंधन किया है। इसके तहत एयरटेल के 599 रुपए के रिचार्ज पर 2 जीबी डेटा/दिन, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्स एवं 100 एसएमएस/दिन प्रदान किए जाएंगे। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि रिचार्ज करने पर भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस द्वारा 4 लाख रुपए का जीवन बीमा कवर भी मिलेगा। यह रिचार्ज 84 दिनों की वैधता के साथ आता है और हर रिचार्ज के बाद बीमा कवर स्वतः ही तीन महीनों के लिए आगे बढ़ जाता है।

 

आईआरडीएआई के अनुसार, भारत में इंश्योरेंस का प्रसार जनसंख्या के 4 फीसदी से भी कम है, जबकि मोबाइल का प्रसार लगभग 90 प्रतिशत है। ऐसा अनुमान है कि भारत में 2022 तक लगभग 830 मिलियन स्मार्टफोन यूजर्स हो जाएंगे। एयरटेल एवं भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस द्वारा यह इनोवेटिव प्रिपेड बंडल ग्रामीण इलाकों सहित पूरे भारत में एयरटेल की गहरी वितरण पहुंच के साथ इंश्योरेंस में भारती एक्सा लाइफ की विशेषज्ञता का समावेश करेग, ताकि बीमारहित या फिर अपर्याप्त बीमा कवर वाले लाखों भारतीयों को अपना मोबाइल फोन रिचार्ज कराने पर हर बार पर्याप्त जीवन बीमा का लाभ प्रदान किया जा सके।

 

एयरटेल ने सारी प्रक्रिया को कुछ ही मिनटों में पूरा करने के लिए डिजिटल कर दिया है। ग्राहक को पहले रिचार्ज के बाद एसएमएस, एयरटेल थैंक्स ऐप या एयरटेल रिटेलर के माध्यम से बीमा के लिए नामांकन कराना होगा। यह उत्पाद वर्तमान में तमिलनाडु और पाॉण्डिचेरी के ग्राहकों को उपलब्ध है और अगले कुछ महीनों में इसकी उपलब्धता पूरे भारत में हो जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना