प्रोटोटाइप / अमेरिकी कंपनी ने पेश किया कैंडी बार जैसा स्मार्टफोन, मिलेगा अबतक का सबसे लंबा डिस्प्ले

X

  • इसमें GEM कलरशिफ्ट मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है, अलग-अगल एंगल से देखने पर इसमें नया रंग दिखाई देता है

दैनिक भास्कर

Oct 10, 2019, 05:59 PM IST

गैजेट डेस्क. अमेरिकी टेक्नोलॉजी कम्पनी इसेंशियल ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन की पहली झलक दुनिया के सामने पेश की। कंपनी के फाउंडर एंडी रूबिन ने ट्विटर पर फोन की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए। फिलहाल इसे कॉन्सेप्ट मॉडल के तहत तैयार किया गया है। देखने में यह फोन आम स्मार्टफोन से थोड़ा अलग है। इसे कैंडी बार शेप में डिजाइन किया गया है। इसके बैक पैनल पर राउंड शेप में रियर कैमरा सेटअप और उसके ठीक नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। तस्वीरों के मुताबिक फोन के रियर पैनल पर मैटेलिक फिनिश देखने को मिलेगा।

 

ो

 

यूजर की मिमिक्री करेगा फोन

रूबिन ने ट्वीट के जरिए लोगों को इसेंशियल के नए स्मार्टफोन की पहली झलक दिखाई। फोन में रिफ्लेक्टिव रियर पैनल देखने को मिलेगा। इसे चार कलर गोल्ड, ब्लू, मागेंटा और केयन ग्रीन में बनाया गया है।

फोन में सिंगल रियर कैमरा है जो ऊपर की तरफ उठा हुआ है। कैमरे के ठीक नीचे फिजिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर लगा हुआ है।

फोन की बॉडी को खास तरह के मटेरियल से बनाया गया है, जिसके कारण अगल-अलग एंगल से देखने पर हर बार फोन का रंग बदलता है। इस खूबी का जिक्र रूबिन ने अपने ट्वीट में भी किया है। उनके मुताबिक फोन में GEM कलरशिफ्ट मटेरियल का प्रयोग किया गया है।

कंपनी यूनाइटेड स्टेट पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस में पेटेंट फाइल करा चुकी है। कंपनी ने ट्वीट में बताया कि फिलहाल इसके कलर पर और काम अधिक काम किया जा रहा है।

तस्वीरों के मुताबिक फोन के फ्रंट पैनल पर पंच होल कैमरा दिया गया है। इस फोन में अबतक की सबसे लंबी डिस्प्ले देखने को मिलेगी।

रूबिन ने बताया कि फोन में बिल्कुल नया यूजर इंटरफेस देखने को मिलेगा, फिलहाल इस पर काम जारी है। इसमें कार्ड शेप में ऐप दिखाई देंगी।

XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक इसेंशियल का अपकमिंग फोन एंड्रॉयड 10 ओएस पर रन करेगा और स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर से लैस होगा।

सितंबर 2018 में कंपनी ने ऐलान किया था कि इसेंशियल एआई पावर्ड फोन पर काम कर रही है। यह यूजर की मिमिक्री करेगा। यह फोन पर आए मैसेज का खुद जवाब देगा और यूजर की तरफ से अपॉइनमेंट भी बुक करेगा। यह भी कहा गया था कि फोन में वॉयस असिस्टेंट बेस्ड डिस्प्ले मिलेगी।

DBApp 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना