नया फीचर / गूगल ने एंड्रॉयड टीवी के लिए जारी किया डेटा सेवर फीचर, पहले से तीन गुना ज्यादा कंटेंट देख सकेंगे यूजर्स



Android TV to Become More Data-Friendly in India With New Data Saver Feature
X
Android TV to Become More Data-Friendly in India With New Data Saver Feature

  • श्याओमी की Mi टीवी 4X और 4A पहले प्रोडक्ट जिसमें यह फीचर मौजूद है
  • इसे सबसे पहले भारत में जारी किया गया है, अब इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा

Dainik Bhaskar

Sep 17, 2019, 07:15 PM IST

गैजेट डेस्क. भारत में स्मार्ट टीवी का क्रेज दिनोदिन बढ़ाता जा रहा है। वहीं ऑनलाइन वीडिया स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। इसी को देखते हुए गूगल ने एंड्रॉयड टीवी के लिए डेटा सेवर फीचर जारी कर दिया है। नए फीचर के इस्तेमाल से यूजर अपने डेटा से पहले की तुलना में तीन गुना ज्यादा कंटेंट देख सकेंगे।

इस सबसे पहले भारत में जारी किया गया है

  1. गूगल के ऑफिशियल इंडिया ब्लॉग में कहा कि नए डेटा सेवर फीचर की बदौलत यूजर पहले के समान डेटा से भी तीन गुना ज्यादा कंटेंट देख पाएंगे। यह खासतौर पर उस समय काम करेगा जब एंड्रॉयड टीवी, डोंगल या हॉटस्पॉट के जरिए स्मार्टफोन इंटरनेट से कनेक्ट होगा।

  2. गूगल का कहना है कि हर भारतीय के घर में वाई-फाई कनेक्शन हो ऐसा जरूरी नहीं है। ऐसे में नया डेटा सेवर फीचर एंड्रॉयड टीवी यूजर को बेझिझक कंटेंट देखने की सुविधा देता है। हालांकि गूगल ने यह नहीं बताया कि यह फीचर कैसे काम करेगा लेकिन उम्मीद की जा रही है कि एंड्रॉयड टीवी पर मौजूद अन्य स्ट्रीमिंग ऐप के कंटेंट का रेजोल्यूशन कम कर देगा।

  3. गूगल ने इसके अलावा डेटा अलर्ट, हॉटस्पॉट गाइड और कास्ट फॉर गूगल फाइल ऐप जैसे फीचर्स भी जारी किए हैं। डेटा अलर्ट के मदद से एंड्रॉयड टीवी यूजर डेटा की खपत को मॉनिटर कर सकेगा। हॉटस्पॉट गाइड टीवी को मोबाइल हॉटस्पॉट कनेक्शन स्थापित करने में मदद करेगा और कास्ट फॉर गूगल फाइल फीचर की मदद से यूजर बिना मोबाइल डेटा के टीवी पर डाउनलोडेड मीडिया फाइल को कास्ट कर सकेगा।

  4. शुरुआती तौर पर गूगल ने इस फीचर को फ्लिपकार्ट पर मौजूद श्याओमी, टीसीएल और मारक्यू के स्मार्ट टीवी के लिए जारी किया है। कुछ समय बाद इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। मंगलवार को भारत में लॉन्च हुई श्याओमी की नई एमआई टीवी 4X और एमआई टीवी 4A पहले मॉडल हैं, जिनमें यह फीचर्स दिया जा रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना