सुविधा / खामियों वाले बैटरी केस फ्री में रिप्लेस कर रही है एपल, आईफोन XS/XS मैक्स /XR यूजर बदलवा सकेंगे

Apple is replacing the defective battery case for free, iPhone XS / XS Max / XR users will be able to change for free
X
Apple is replacing the defective battery case for free, iPhone XS / XS Max / XR users will be able to change for free

  • कंपनी के मुताबिक, जनवरी से अक्टूबर 2019 के बीच बने स्मार्ट केस में खामियां पाई गई हैं
  • इन केस की कीमत 9200 रु. है, इसके जरिए आईफोन का टॉकटाइम 39 घंटे तक बढ़ जाता है

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2020, 12:30 PM IST
गैजेट डेस्क. दिग्गज टेक कंपनी एपल ने स्मार्ट बैटरी केस रिप्लेसमेंट प्रोग्राम लॉन्च किया है। इस प्रोग्राम के अंतर्गत आईफोन एक्सएस, आईफोन एक्सएस मैक्स और आईफोन एक्सआर के चार्जिंग संबंधित खामियों वाले स्मार्ट बैटरी केस फ्री में रिप्लेस किए जा रहे हैं। यूजर ऑथोराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर से खामियों वाले केस मुफ्त में रिप्लेस करवा सकते हैं।

जनवरी 2019 में लॉन्च किए गए थे स्मार्ट बैटरी केस

  1. एपल ने बताया कि जनवरी 2019 से अक्टूबर 2019 के बीच बने कुछ स्मार्ट चार्जिंग केस में चार्जिंग संबंधित खामियां पाई गई हैं। कंपनी का कहना है कि ऐसे केस सुरक्षित नहीं है और न ही यह सही तरह से काम कर रहे हैं। यह बैटरी केस न तो फोन को सही तरह से चार्ज कर रहे हैं न ही खुद चार्ज हो पा रहे हैं।

  2. कंपनी ने आगे बताया कि यह चार्जिंग केस फोन को तब ही चार्ज कर पा रहे हैं जब यह पावर प्लग से कनेक्टेड हो। कंपनी ने ग्राहकों से कहा कि इनमें से किसी भी समस्य का सामना करने पर वे अपने बैटरी केस को ऑथोराइज्ड डीलर या एपल रिटेल स्टोर पर जाकर फ्री में रिप्लेस करवा सकते हैं।

  3. इस प्रोग्राम में वहीं स्मार्ट बैटरी केस बदलें जाएंगे जो दो साल की वारंटी कवर के अंदर हो। रिप्लेसमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत स्टैंडर्ड वारंटी कवरेज में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यह रिप्लेसमेंट और रिपेयरिंग की सुविधा वहीं मिलेगी जहां से इसे खरीदा गया हो।

  4. आईफोन एक्सएस, आईफोन एक्सएस मैक्स और आईफोन एक्सआर के स्मार्ट बैटरी केस जनवरी 2019 में लॉन्च किए गए थे। इनकी कीमत 9,200 रुपए थी। कंपनी का कहना था कि इनकी बदौलत आईफोन एक्सएस का टॉकटाइम 33 घंटे तक और आईफोन एक्सआर का टॉकटाइम 39 घंटे तक बढ़ जाता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना