रिपोर्ट / आईफोन 11 में मिल सकता है USB-C फास्ट चार्जर, अभी 5 वॉट को करता है सपोर्ट



Apple might finally bundle a fast charger with the iPhone 11
X
Apple might finally bundle a fast charger with the iPhone 11

Dainik Bhaskar

Aug 22, 2019, 04:51 PM IST

गैजेट डेस्क. एपल ने आईफोन्स के लिए फास्ट चार्जर 2017 में लॉन्च किया था। जो आईफोन 8 और उससे ऊपर के हैंडसेट को सपोर्ट करता था। हालांकि, इसकी मैक्सिमम पावर डिलिवरी 5 वॉट ही थी। ऐसे में ChargeLAB वेबसाइट ने दावा किया है कि आईफोन 11 में कंपनी फास्ट चार्जिंग के साथ USB Type-C चार्जर भी देगी। यानी आईफोन के चार्जिंग टाइम में कमी आ जाएगी।

 

वेबसाइट के मुताबिक कंपनी के हाई-लेवल एग्जीक्युटिव ने इसे डेवलपमेंट को कन्फर्म किया है। हालांकि, इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं कि फोन में USB Type-C पोर्ट हो सकता है। इसमें USB-C के जैसा लाइटिंग टाइप चार्जर हो सकता है।

 

आईफोन में फास्ट चार्जिंग आने से यूजर्स को भी राहत मिलेगी। अब तक कई फोन ब्रांड्स जैसे वनप्लस, ओप्पो और हुवावे ने लगातार अपने हैंडसेट की चार्जिंग स्पीड को बढ़ाया है। वे हर साल अपने फोन के चार्जिंग टाइम को कम कर रहे हैं। सैमसंग ने भी अपने लेटेस्ट गैलेक्सी नोट 10 प्लस में 45 वॉट का सुपर फास्ट चार्जर दिया है।

 

एपल अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट्स जैसे आईपैड प्रो और नई मैकबुक्स में USB-C चार्जिंग सपोर्ट दे रही है। इस वजह से ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने नए आईफोन 11 के साथ पावरफुल चार्जर दे सकती है। इस चार्जर की मदद से आप एपल के दूसरे डिवाइस भी चार्ज कर पाएंगे। हालांकि, ये कितना पावरफुल होगा इस बारे में अभी जानकारी नहीं है। बता दें कि एपल के लेटेस्ट और मोस्ट पावरफुल आईपैड प्रो के साथ 18 वॉट का चार्जर आ रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना