विस्तार / थिएटरों में फिल्में रिलीज करेगी एपल, अगले साल से फिल्मों के निर्माण की योजना



Apple Plans to Bring Feature Length Films to Theaters
X
Apple Plans to Bring Feature Length Films to Theaters

Dainik Bhaskar

Sep 30, 2019, 12:38 PM IST

निकोल स्पर्लिंग, लॉस एंजिलिस

1 नवंबर को एपल प्लस टीवी स्ट्रीमिंग सेवा शुरू करने वाली कंपनी अब फिल्म कारोबार में उतरेगी। एपल इस वर्ष खरीदी गई तीन फिल्में थिएटरों में जल्द ही रिलीज करेगी। इसका विस्तार 2020 में एपल के अपनी फिल्मों के निर्माण से होगा। कुछ फिल्में मूवी स्टूडियो ए 24 के साथ बनाई जाएंगी।

 

एपल की थिएटरों में रिलीज होने वाली पहली फिल्म-एलीफेंट क्वीन 18 अक्टूबर को चुने हुए शहरों में दिखाई जाएगी। यह डॉक्यूमेंट्री एक 50 वर्षीय हाथी पर है। फिल्म टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जा चुकी है। अगली फिल्म- हाला होगी। इसमें जेराल्डिन विश्वनाथन ने एक मुस्लिम किशोर की भूमिका अदा की है। फरवरी में संडेंस फिल्म फेस्टिवल में दिखाए जाने के बाद एपल ने फिल्म खरीदी है। हाला 22 नवंबर को चुने थिएटरों में प्रदर्शित होगी। एपल ने सैमुअल जैक्सन और एंथोनी मैकी की मुख्य भूमिकाओं से सजी फिल्म-द बैंकर के विश्व व्यापी वितरण अधिकार हासिल कर लिए हैं। तीनों फिल्मों को बाद में एपल स्ट्रीमिंग सेवा पर दिखाया जाएगा।

 

एपल ने फिल्म निर्माण की अपनी योजनाएं बताने से इंकार कर दिया है। अमेरिका में 265 स्क्रीन की सबसे बड़ी सिनेमा चेन लैंडमार्क थिएटर्स के मुख्य अधिकारी टेड मुंडोफ ने अवॉर्ड सीजन के बीच थिएटरों में फिल्म दिखाने की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है,' ऑस्कर अवॉर्ड के लिए सभी स्टूडियो जबर्दस्त मार्केटिंग कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में फिल्मों को रिलीज करने का समय सही नहीं है'।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना