अपडेट / iOS 13 अपडेट के साथ आईफोन और आईपैड के लिए फुल डार्क मोड लॉन्च करेगा एपल



apple to introduce full dark mode feature for iphone aand ipads
X
apple to introduce full dark mode feature for iphone aand ipads

  • इसे जून में होने वाले वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किया जाएगा
  • एपल अपने लैपटॉप और डेस्कटॉप में डार्क मोड थीम को पेश कर चुका है

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 12:49 PM IST

गैजेट डेस्क.  ग्राहकों को बेहतर डिवाइस प्रोडक्टिविटी देने के लिए दिग्गज टेक कंपनी एपल iOS 13 अपडेट के साथ आईफोन और आईपैड के लिए डार्क मोड लॉन्च करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रात में एपल डिवाइस के इस्तेमाल करने पर आंखों पर कम दबाव पड़े इसलिए कंपनी अपनी सभी आईओएस ऐप में डार्क मोड देने जा रही है। इसे जून में होने वाले वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किया जाएगा।

मल्टीटास्किंग को बेहतर बनाने पर जोर

  1. डार्क मोड के अलावा कंपनी आईपैड के लिए भी मल्टीटास्किंग प्रोडक्टिविटी को और बेहतर करने के लिए 'पैनल किट' को लाने जा रही है। इसमें ऐप की अलग अलग विंडो कार्ड की तरह दिखाई देगी, जिसे ड्रैग करके कंट्रोल किया जा सकेगा।

  2. रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स को डार्क मोड दो ऑप्शन में मिलेगा, जिसमें से एक हाई कंट्रास फीचर से लैस होगा जो मैकओएस में भी था।

  3. एपल के साथ गूगल भी एंड्रॉयड Q के साथ डार्क मोड को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। 

  4. वहीं ट्विटर, यूट्यूब, मैसेंजर जैसे ऐप पहले ही अपने यूजर को डार्क मोड का ऑप्शन दे चुके हैं। सैमसंग गैलेक्सी एस10 में नाइट मोड फीचर के अंदर डार्क मोड का ऑप्शन मिलता है।

  5. कंपनी iOS 13 के साथ ई-मेल ऐप में और कैटेगरीज जोड़ने जा रही है। इस अपडेट के बाद आईओएस यूजर अपने ई-मेल्स को मार्केटिंग, पर्चेसर, ट्रैवल जैसी अलग-अलग कैटेगरी में रख सकेंगे। एपल री-डिजाइन रिमाइंडर ऐप, न्यू वॉल्यूम कंट्रोल और नए की-बोर्ड को भी पेश करेगा जो अलग अलग भाषाओं  को सपोर्ट करेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना