नई सर्विस / भारत समेत 100 देशों में शुरू हुई एपल टीवी ऐप, एक आईडी को साथ 6 लोग कर सकते हैं इस्तेमाल



Apples TV app reaching 100 countries including India, know features specifications and payment options
X
Apples TV app reaching 100 countries including India, know features specifications and payment options

Dainik Bhaskar

May 14, 2019, 03:16 PM IST

गैजेट डेस्क. आईटी कंपनी एपल ने अपनी री-डिजाइन एपल टीवी ऐप को भारत समेत लगभग 100 देशों के ग्राहक के लिए उपलब्ध करा दिया है। इस अपडेट एप्लीकेशन को आईफोन, आईपैड, एपल टीवी समेत सैमसंग की लेटेस्ट स्मार्ट टीवी पर चलाया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि अब इस पर एक लाख से ज्यादा फिल्म और टीवी शो का क्लेक्शन मिलेगा जिसे आप रेंट पर ले सकते हैं या खरीद भी सकते हैं। कंपनी ने सबसे पहले एपल टीवी ऐप को मार्च में पेश किया था।

नए अपडेट के साथ मिलेगी सुविधा

  1. अपडेट एपल टीवी ऐप को 100 देशों के लिए जारी किया गया है, जिसमें भारत, नेपाल, कनाडा समेत चुनिंदा अफ्रीकी और मध्य पूर्वी देश शामिल है।

  2. सोमवार को कंपनी ने ब्लॉग पर जानकारी दी कि फ्री आईओएस 12.3 और टीवीओएस 12.3 सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए ग्राहक अपडेट एपल टीवी चैनल सब्सक्राइब कर सकेंगे। इसमें ग्राहक को सिर्फ उन्हीं चैनल्स का भुगतान करना होगा, जो चैनल वो देखना चाहते हैं।

  3. इसके फैमली शेयरिंग फीचर से एपल टीवी ऐप का सब्सक्रिप्शन 6 अन्य सदस्यों द्वारा शेयर किया जा सकेगा। सभी एक ही एपल आईडी और पासवर्ड के जरिए अलग अलग डिवाइस पर टीवी देख सकेंगे।

  4. एपल टीवी ऐप की मदद से यूजर अपनी पसंदीदा शो और मूवी को ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह डाउनलोड कर सकते हैं। यह एकमात्र ऐसी जगह है जहां एचबीओ सब्सक्राइबर भी मूवी और गेम ऑफ थ्रोन्स जैसे शो को ऑफलाइन देखने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।

  5. ऐप में विशेषतौर पर बच्चों के साथ हर उम्र के लोगों के लिए एडिटोरियल कंटेंट दिया गया है इसके अलावा इसमें स्पोर्ट्स सेक्शन भी है। अगले साल इसे मैकबुक यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा। जल्द ही ऐप पर एपल ओरिजनल वीडियो सब्सक्रिप्शन सर्विस 'एपल टीवी+' भी शुरू की जा सकती है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना