रिपोर्ट / डेटा सुरक्षा को लेकर अपना फोन बदलते रहते हैं एलन मस्क



Elon Musk regularly destroys his phones for security purposes
X
Elon Musk regularly destroys his phones for security purposes

Dainik Bhaskar

Oct 21, 2019, 10:46 AM IST

सैन फ्रांसिस्को. अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी स्पेस एक्स के फाउंडर और अरबपति टेक दिग्गज एलन मस्क अपने स्मार्टफोन को नियमित रूप से बदलते रहते हैं। उनके पुराने फोन से सारा डेटा मिटाकर या तो उसे सुरक्षित रख दिया जाता है या फिर उसे नष्ट कर दिया जाता है। एक मीडिया हाउस द्वारा कोर्ट के दस्तावेजों के हवाले से जारी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

 

यह दस्तावेज ब्रिटिश डाइवर वर्नोन अनस्वर्थ द्वारा मस्क के खिलाफ किए गए मुकदमे का अंश है। उल्लेखनीय है कि बीते साल एलन मस्क ने ट्विटर पर वर्नोन को 'पेडो गाय' कहा था। इसे लेकर वर्नोन ने मस्क पर मानहानि का केस किया था। हालांकि, बाद में मस्क ने माफी मांगते हुए ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

 

मस्क ने थाईलैंड में एक गुफा के अंदर फंसी हुई किशोरों की एक फुटबॉल टीम और उनके कोच को बचाने के लिए एक मिनी पनडुब्बी का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया था। हालांकि, बाद में मस्क ने माफी मांगते हुए ट्वीट को डिलीट कर दिया था। मस्क के वकील एलेक्स स्पाइरो ने बिजनेस इनसाइडर को बताया, "मस्क अपना फोन अपडेट करते रहते हैं और कुछ कारणों से वह अपना फोन बदल देते हैं और वह सुरक्षा और संवेदनशील सूचनाओं के कारण ऐसा करते हैं।"

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना